जिला पंचायत सदस्य ने गाँव – गाँव घूमकर बंधवाई राखी

जिला पंचायत सदस्य ने गाँव – गाँव घूमकर बंधवाई राखी

कौशाम्बी:- रक्षाबंधन पर्व पर पहुंचे मुस्लिम युवा नेता मुंसब अली उस्मानी ने हिन्दू बहनों से राखी बंधवाई। जिला पंचायत सदस्य बनने के बाद उनका ये पहला भ्रमण था जो गांव गांव जाकर हिन्दू बहनों से राखी बंधवा कर उनका आशीर्वाद ले रहे थे। हालांकि मुंसबअली उस्मानी कई साल पहले से ही रक्षा बंधन के पवित्र

कौशाम्बी:- रक्षाबंधन पर्व पर पहुंचे मुस्लिम युवा नेता मुंसब अली उस्मानी ने हिन्‍दू बहनों से राखी बंधवाई। जिला पंचायत सदस्य बनने के बाद उनका ये पहला भ्रमण था जो गांव गांव जाकर हिन्दू बहनों से राखी बंधवा कर उनका आशीर्वाद ले रहे थे।

हालांकि मुंसबअली उस्मानी कई साल पहले से ही रक्षा बंधन के पवित्र त्योहार पर हिन्दू बहनों से राखी बंधवाते चले आ रहे थे। राखी बांधने के पहले बहनों ने मिठाई, टीका, रोली और चंदन से थालियां सजाई. उसके बाद उन्‍होंने दीप जलाकर जिला पंचायत सदस्य मुंसब अली उस्मानी की एक-एक कर आरती उतारी।

उसके बाद उन्‍हें चंदन-टीका लगाकर उनके लम्‍बी उम्र की कामना की। इसके साथ ही उनसे खुद की रक्षा का संकल्‍प भी लिया। उसके बाद उन्‍होंने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनका मुंह मीठा कराया।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ


मुंसब अली उस्मानी सपा नेता ने कहा कोई भी धर्म एकदूसरे का गला काटने की अनुमति नही देता, परंतु कुछ चंद नेताओ के चलते भटके लोग एक दूसरे को ईर्ष्या की दृष्टि से देखते हैं। सभी धर्मों में एक-दूसरे का सम्मान करने की बात लिखी है। लोगों को आपस मे मिलजुलकर रहना चाहिए।

सपा नेता ने कहा कि वे देश-दुनिया में ये संदेश देना चाहते हैं कि यहां पर हिन्‍दू और मुसलमान के बीच जो भाईचारा है, उसे कोई खत्‍म नहीं कर सकता है। यहां पर हिन्‍दू-मुस्लिम दोनों धर्म के लोग मिलकर एक-दूसरे का त्‍योहार मनाते चले आ रहे हैं। हम पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान को ये बताना चाहते हैं कि हमारे देश के हिन्‍दू-मुस्लिम के बीच फूट डालने की कोई भी उसकी साजिश कामयाब नहीं होगी।


रिपोर्ट श्रीकांत यादव

Related Posts

Follow Us