कल्याण को श्रद्धाजंलि देने लखनऊ पहुंचे मोदी

कल्याण को श्रद्धाजंलि देने लखनऊ पहुंचे मोदी

लखनऊ :: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह को श्रद्धाजंलि देने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार सुबह लखनऊ पहुंचे। मोदी रविवार सुबह करीब 10:45 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी आगवानी की। बाद में मोदी का काफिला दिवंगत नेता

लखनऊ :: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह को श्रद्धाजंलि देने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार सुबह लखनऊ पहुंचे।  मोदी रविवार सुबह करीब 10:45 बजे लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी आगवानी की। बाद में मोदी का काफिला दिवंगत नेता के दो माल एवन्यू स्थित आवास के लिये रवाना हो गया। मोदी पूर्व राज्यपाल के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करेंगे और पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हे भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। प्रधानमंत्री श्री सिंह के पुत्र राजवीर सिंह और पोते संदीप सिंह से बातचीत करेंगे और शोक संतप्त परिजनों के प्रति शाेक संवेदना व्यक्त करेंगे।

सिंह का शनिवार देर रात लखनऊ के एसजीपीजीआई में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। प्रदेश में तीन दिनों का राजकीय शोक है जबकि राज्य में सोमवार को एक दिन का सार्वजिनक अवकाश घोषित किया गया है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, वरिष्ठ नेता दत्तात्रेय होसबाले, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम हस्तियां दिवंगत नेता के अंतिम दर्शन को आ रही हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री का पार्थिव शरीर सुबह 11 बजे से एक बजे तक विधान भवन में रखा जायेगा जबकि एक बजे से तीन बजे तक भाजपा के प्रदेश दफ्तर में जनता के दर्शनार्थ रखा जायेगा। श्री सिंह के पार्थिव शरीर को अपरान्ह करीब तीन बजे विशेष विमान से उनके पैतृक जिले अलीगढ़ के अतरौली में ले जाया जायेगा जहां सोमवार को नरोरा में गंगा नदी के तट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Also Read पुलिस भर्ती परीक्षा: कानपुर से धरे गये 6 मुन्ना भाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवंगत नेता के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिये आज ही अलीगढ़ रवाना हो जायेंगे और वहीं रात्रि विश्राम करेंगे। अंत्येष्टि वाले दिन राज्य सरकार ने सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है ताकि जनता अपने प्रिय नेता के अंतिम दर्शन कर सके। राज्य में तीन दिनो तक कोई सरकारी कार्यक्रम नहीं होंगे और इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

मोदी ने कल देर रात अपने शोक संदेश में कहा “मेरा दुख, शब्दों से परे है. कल्याण सिंह जी, राजनेता, अनुभवी प्रशासक, जमीनी स्तर के नेता और महान इंसान. उत्तर प्रदेश के विकास में उनका अमिट योगदान है। भारत के सांस्कृतिक उत्थान में उनके योगदान के लिए आने वाली पीढ़ियां हमेशा कल्याण सिंह जी की आभारी रहेंगी। वह दृढ़ता से भारतीय मूल्यों में निहित थे और हमारी सदियों पुरानी परंपराओं पर गर्व करते थे। कल्याण सिंह जी ने समाज के लिए वंचित तबके के करोड़ों लोगों को आवाज दी। उन्होंने किसानों, युवाओं और महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में कई प्रयास किए।

वार्ता

Related Posts

Follow Us