अन्तर्राज्जीय वाहन चोरों सहित दस वाहन बरामद किए गिरफ्तार

अन्तर्राज्जीय वाहन चोरों सहित दस वाहन बरामद किए गिरफ्तार

इटावा :- जनपद में मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं मोटरसाइकिल चोरों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा डॉ बृजेश कुमार सिंह द्वारा दिये गये निर्देशोंमे रात्रि को थाना कोतवाली पुलिस द्वारा नुमाइश चौराहे पर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग की जा रही थी । इसी दौरान चैकिंग कर रही पुलिस टीम को

इटावा :- जनपद में मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने एवं मोटरसाइकिल चोरों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा डॉ बृजेश कुमार सिंह द्वारा दिये गये निर्देशों
मे रात्रि को थाना कोतवाली पुलिस द्वारा नुमाइश चौराहे पर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहन चैकिंग की जा रही थी ।

इसी दौरान चैकिंग कर रही पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि कुछ लोग चोरी की मोटरसाइकिलो को लेकर उदी की तरफ से टी0टी0 तिराहा की ओर आ रहे हैं । सूचना के आधार पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल टी0टी0 तिराहे पर पहुंचकर बैरीकेटिंग कर सघनता से मोटरसाइकिलों की चैकिंग की जाने लगी तभी कुछ मोटरसाइकिल उदी की तरफ से आती हुई दिखाई दीं जिन्हे पुलिस टीम द्वारा रोकने का इशारा किया गया ।

मोटरसाइकिल सवारों द्वारा पुलिस को देखकर मोटरसाइकिलों को पीछे की तरफ मोडकर भागने का प्रयास किया गया मोटरसाइकिलों को पीछे की ओर मोडते समय मोटरसाइकिल आपस में टकरा जाने के कारण वहीं पर गिर गईं । पुलिस टीम को मोटरसाइकिल सवारों पर सदेंह होने पर पीछाकरते हुए घेरकर 03 मोटरसाइकिलों पर सवार 06 व्यक्तियों में से 05 व्यक्तियों को पकड लिया गया तथा 01 व्यक्ति रात्रि के अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा ।

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी


पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से असलहा बरामद किये गये । पुलिस टीम द्वारा बरामद असलहों एवं मोटरसाइकिलों के लाइसेंस एवं कागजात मांगने पर वह व्यक्ति लाइसेंस एवं कागजात दिखाने में असमर्थ रहे । पुलिस टीम द्वारा बरामद मोटर साइकिलों के संबंध में ई- चालान एप के माध्यम से जानकारी करने पर मोटरसाइकिलों पर लगी नम्बर प्लेट व मोटरसाइकिलों के नम्बर अलग- अलग पाये गये ।


बरामद मोटरसाइकिल के संबंध में पकडे गये व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि हम लोग जनपद इटावा एवं अन्य राज्यों से मोटरसाइकिल चोरी कर  बिक्री का काम करते है हमारे पास जो बुलट मोटरसाइकिल है यह हमारी है इससे हम लोग सुनसान स्थानों पर खडी मोटरसाइकिलों की रेकी करते हैं तथा मौका मिलने पर उसे चोरी कर लेते हैं तथा चोरी करने के बाद उसे हम लोग सुरक्षित स्थान पर छिपाकर रख देते हैं।

एवं उचित दाम व ग्राहक मिलने पर फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर धोखाधडी कर ग्राहक को बेच देते हैं तथा रूपयों को आपस में बांट लेते हैं । पुलिस द्वारा अभियुक्तों से कडाई से पूछने पर उन्होने बताया कि चोरी की हुई अन्य मोटरसाइकिलों को हमने वाइस ख्वाजा रोड पर कब्रिस्तान के पास झाडियों में छिपाकर रखा हुआ है । पुलिस टीम द्वारा पकडे गये व्यक्तियों की निशानदेही पर वाइस ख्वाजा रोड से झाडियों से 07 अन्य मोटर साइकिलों को बरामद किया गया ।


गिरफ्तार अभियुक्तों से बरामद मोटरसाइकिल होंडा ड्रीम योगा के संबंध में थाना कोतवाली पर मुकदमा पंजीकृत है जिसे अभियुक्तों द्वारा दिनांक 24 अगस्त को थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत शाहगंज से चोरी करना स्वीकार किया गया ।
पुलिस द्वारा की गई मोटरसाइकिल एवं अवैध असलहों की बरामदगी के संबंध में थाना कोतवाली पर मु0अ0सं0 आर्म्सएक्ट अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही प्रचलित है ।

कपिल उर्फ सीपू पुत्र लालबहादुर निवासी मढैया करीलगढ थाना पछायगांव जनपद इटावा,अंकुश उर्फ सनी पुत्र अशोक कुमार निवासी मढैया करीलगढ थाना पछायगांव जनपद इटावा, गौतम यादव पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी नखाशा थाना कोतवाली जनपद इटावाआशिफ पुत्र यूसुफ निवासी शाहगंज थाना कोतवाली जनपद इटावा ,सोहिल उर्फ ईदू पुत्र मो0 अंसार निवासी नखाशा थाना कोतवाली इटावा को गिरफ्तार किया।



शिवम दुबे

Related Posts

Follow Us