पूर्व में कार्यरत पूर्ति निरीक्षक को निलम्बित करने के दिये निर्देश

पूर्व में कार्यरत पूर्ति निरीक्षक को निलम्बित करने के दिये निर्देश

बहराइच :- जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने तहसील महसी अन्तर्गत ग्राम गोलागंज व कायमपुर क्षेत्र का भ्रमण कर ग्रामवासियों से रू-ब-रू होते हुए कोविड टीकाकरण, खाद्यान्न वितरण, वरासत, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि इत्यादि योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए। ग्रामवासियों को सुझाव दिया कोविड संक्रमण से बचाव के मद्देनज़र टीकाकरण अवश्य

बहराइच :- जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने तहसील महसी अन्तर्गत ग्राम गोलागंज व कायमपुर क्षेत्र का भ्रमण कर ग्रामवासियों से रू-ब-रू होते हुए कोविड टीकाकरण, खाद्यान्न वितरण, वरासत, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि इत्यादि योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए।

ग्रामवासियों को सुझाव दिया कोविड संक्रमण से बचाव के मद्देनज़र टीकाकरण अवश्य करायें तथा सुरक्षात्मक प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करें। जिलाधिकारी से बातचीत के दौरान ग्रामवासियों ने यह भी बताया कि अभी क्षेत्र में बाढ़ जैसी स्थिति नहीं है।

जिलाधिकारी ने तहसील प्रशासन को निर्देश दिया कि सम्पूर्ण क्षेत्र में सतर्कता बनाये रखें। संवेदनशील स्थानों तथा नदियों के जलस्तर पर विशेष निगरानी रखी जाय। ग्रामों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बच्चों को टाफी का वितरण किया तथा पठन-पाठन के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ


गोलागंज के निरीक्षण के दौरान दिव्यांग सुरजीत सहित अन्य ग्रामवासियों द्वारा राशन कार्ड से सम्बन्धित समस्या बताये जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए पूर्व में कार्यरत पूर्ति निरीक्षक के निलम्बन, वर्तमान में कार्यरत पूर्ति निरीक्षक व जिला पूर्ति अधिकारी से स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया।

डॉ. चन्द्र ने यह भी निर्देश दिया ग्राम में शिविर लगाकर पात्र लोगों के राशन कार्ड बनाये जाने की कार्यवाही की जाय। साथ ही उप निदेशक कृषि को भी निर्देश दिया गया कि शुक्रवार को ग्राम में शिविर आयोजित कर किसान सम्मान निधि योजना से सम्बन्धित समस्याओं का समाधान कराएं।

जिलाधिकारी ने एस.डी.एम. महसी को निर्देश दिया कि तहसील महसी अन्तर्गत बाढ़ से प्रभावित होने वाले ग्रामों में शिविर आयोजित कर सभी पात्र लोगों को राशन कार्ड की सुविधा उपलब्ध करायी जाय।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने कायमपुर में नवनिर्मित स्पर का निरीक्षण कर सरयू ड्रेनेज खण्ड के अभियन्ता से आवश्यक जानकारी प्राप्त की तथा मौजूद ग्रामवासियों से शासकीय योजनाओं के बारे में फीड बैक प्राप्त किया तथा टीकाकरण कराये जाने की अपील की।  


इस अवसर पर उप जिलाधिकारी महसी एस.एन. त्रिपाठी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. बलवन्त सिंह, उप निदेशक कृषि टी.पी. शाही, अधि.अभि. सरयू ड्रेनेज खण्ड शोभित कुशवाहा, तहसीलदार महसी सुनील कुमार सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।


                               
रिपोर्ट रईस

Related Posts

Follow Us