पूरे जिले में आयोजित होगा टीकाकरण मेगा कैंप

पूरे जिले में आयोजित होगा टीकाकरण मेगा कैंप

बलरामपुर:जिले में शुक्रवार को 36 हजार लोगों को लगेगा कोरोना का टीका जिला प्रतिरक्षण अधिकारी की अपील सभी सेंटर पर पहुंचकर लगवाएं कोरोना का टीका।जिले में आज एक बार फिर कोविड वैक्सीनेशन मेगा कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। सभी से अपील है कि इस कैम्प में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग

बलरामपुर:जिले में शुक्रवार को 36 हजार लोगों को लगेगा कोरोना का टीका जिला प्रतिरक्षण अधिकारी की अपील सभी सेंटर पर पहुंचकर लगवाएं कोरोना का टीका।
जिले में आज एक बार फिर कोविड वैक्सीनेशन मेगा कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। सभी से अपील है कि इस कैम्प में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग पहुंचकर कोरोना का टीका लगवाएं।

खासकर वे लोग जिन्होने वैक्सीन की प्रथम खुराक ले ली है और दूसरी खूराक लेने में देर कर रहे हैं। ऐसा इस लिए जरूरी है क्योंकि जब हमें दोनों टीके लग जाएंगें तभी हम पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगें। नही ंतो जिन्होने केवल प्रथम खुराक ली है वो भी बेकार हो जाएगी। कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए भी ये बेहद जरूरी है।


गुरूवार को यह जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अरूण कुमार ने बताया कि शुक्रवार 27 अगस्त को जिले में कोविड टीकाकरण का मेगा कैम्प आयोजित किया जा रहा है। इस कैम्प में सभी आयु वर्ग के लोगों को कोरोना की प्रथम व दूसरी खुराक दोनों दी जाएगी। इस कैम्प में 30 हजार कोवीशील्ड और 06 हजार कोवैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसमें बलरामपुर ग्रामीण को 4500, पीपीसी अर्बन को 1600, गैंडास बुजुर्ग को 2500, गैसड़ी को 4200, पचपेड़वा को 4100, रेहरा बाजार को 4000, श्रीदत्तगंज को 2600, शिवपुरा व तुलसीपुर को 4500 और उतरौला को 3500 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित है। डा. अरूण ने बताया कि जिले में अभी भी कई इलाके ऐसे है जहां के लोगों टीका नहीं लगावाया है उन सब से अपील है कि कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए कोरोना का टीका बेहद जरूरी है। इसलिए खुद भी टीका लगवाने के लिए वैक्सीन सेंटर पर आए और दूसरों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।

Also Read पुलिस भर्ती परीक्षा: कानपुर से धरे गये 6 मुन्ना भाई

वैक्सीन ना लगे तो करें शिकायत
डा. अरूण कुमार ने बताया कि यदि किसी व्यक्ति को सोमवार से शुक्रवार तक किसी सेंटर पर लापरवाही के कारण वैक्सीन की प्रथम व द्वितीय खुराक नहीं दी जा रही है तो वो व्यक्ति उनके मोबाइल नम्बर 9452453180 पर इसकी शिकायत कर सकता है।


शनिवार का दिन केवल द्वितीय खुराक के लिए है इसलिए सिर्फ ऐसे लोग जिनका समय पूरा हो चुका है और दूसरा टीका लगना है वे ही शनिवार को सेंटर पर जाएं।

रिपोर्ट:दिव्य प्रकाश तिवारी चमन

Related Posts

Follow Us