परिषदीय प्राथमिक विद्यालय का गिरा छज्जा चपेट में आई युवती की दर्दनाक मौत

परिषदीय प्राथमिक विद्यालय का  गिरा छज्जा चपेट में आई युवती की दर्दनाक मौत

कायमगंज(फर्रुखाबाद) :: थाना मेरापुर क्षेत्र के गांव नगला खोटा में बने परिषदीय प्राथमिक स्कूल गेट का छज्जा भरभरा कर गिर गया । जिस समय छज्जा गिरा दुर्भाग्य से उसी समय स्कूल के पड़ोस में रहने वाले श्यामवीर की 16 वर्षीय पुत्री प्रीती अपने घर से निकल कर कहीं जा रही थी । सायंकाल लगभग 5:00

कायमगंज(फर्रुखाबाद) :: थाना मेरापुर क्षेत्र के गांव नगला खोटा में बने परिषदीय प्राथमिक स्कूल गेट का छज्जा भरभरा कर गिर गया । जिस समय छज्जा गिरा दुर्भाग्य से उसी समय स्कूल के पड़ोस में रहने वाले श्यामवीर की 16 वर्षीय पुत्री प्रीती अपने घर से निकल कर कहीं जा रही थी । सायंकाल लगभग 5:00 बजे घटी घटना की चपेट में आने से प्रीति की दुखद मौत हो गई ।ग्रामीणों के अनुसार इस विद्यालय की बाल बाउंड्री अभी 1 वर्ष पहले ही पूर्व ग्राम प्रधान द्वारा बनवाई गई थी ।

आरोप है कि निर्माण कार्य में हर स्तर पर घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया था। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों को भी दी थी। किंतु भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे कमीशन खोरो ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया । हल्की बूंदाबांदी में ही एक साल पहले कराया गया पक्का निर्माण कार्य ध्वस्त होने से एक युवती की जान चली गई । मलबे में दबी प्रीति को निकाल कर परिजन कायमगंज नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए । जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवती की मौत की सूचना अस्पताल से मेमो भेजकर पुलिस को उपलब्ध करा दी गई ।

  • रिपोर्ट : दानिश खान

Related Posts

Follow Us