टैक्स बकायेदारी में कानपुर में शॉपिंग मॉल सील

टैक्स बकायेदारी में कानपुर में शॉपिंग मॉल सील

कानपुर :: उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर निगम ने टैक्स बकाये के सिलसिले में बुधवार को बड़ा चौराहा स्थित शॉपिंग मॉल को सील कर दिया। निगम के सूत्रों ने बताया कि मॉल प्रशासन पर 30 करोड़ रुपए का टैक्स बकाया है। इस संबंध में कई बार नोटिस दी जा चुकी है लेकिन मॉल प्रशासन ने

कानपुर :: उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर निगम ने टैक्स बकाये के सिलसिले में बुधवार को बड़ा चौराहा स्थित शॉपिंग मॉल को सील कर दिया। निगम के सूत्रों ने बताया कि मॉल प्रशासन पर 30 करोड़ रुपए का टैक्स बकाया है। इस संबंध में कई बार नोटिस दी जा चुकी है लेकिन मॉल प्रशासन ने एक भी पैसा जमा नहीं किया था। नगर आयुक्त के निर्देश पर आज सुबह पुलिस फोर्स के साथ नगर निगम की टीम पहुंची। सुबह मॉल के अंदर सैकड़ों कर्मचारी काम करने के लिए पहुंच गए थे।सीलिंग की कार्रवाई से पहले सभी कर्मचारियों को बाहर निकाला गया। मॉल के सभी छह प्रवेश द्वार को बंद कर दिया गया। एक गेट को थोड़ा सा कर्मचारियों के आने-जाने के लिए खोला गया है। कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस फोर्स भी तैनात रहा। कानपुर नगर निगम के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार जलकल का करीब 15 करोड़ रुपये और नगर निगम का करीब 14 करोड़ रुपये जेड स्क्वायर माल पर बकाया है। कई बार नोटिस देने पर भी बकाया भुगतान नहीं दिया। इस पर नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने मंगलवार को नगर निगम व जलकल के अफसरों को आदेश दिए कि भुगतान न देने पर माल सील कर दिया जाए।

अपर नगर आयुक्त अरविंद राय की अगुवाई में जलकल महाप्रबंधक नीरज गौड़, अपर नगर आयुक्त रोली गुप्ता, प्रर्वतन प्रभारी कर्नल आलोक नारायण व जोन एक के जोनल प्रभारी राजेश श्रीवास्तव और भारी फोर्स के साथ बुधवार को सुबह माल पहुंचे। माल को सील करने के साथ ही नोटिस लगा दिया है, ताकि रोक के बाद भी कोई अंदर जाता है तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि लगातार नगर निगम प्रशासन की ओर से विज्ञापन प्रकाशन करा कर टैक्स बकायादारी की जानकारी मॉल को दी जा रही थी जिसके बाद भी मॉल प्रशासन ने किसी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दिया अभी कुछ दिन पूर्व ही विज्ञापन प्रकाशित कर माल को सील करने की सूचना भी नगर निगम ने मोर प्रशासन को दी थी लेकिन सभी सूचनाओं को दरकिनार करते हुए मॉल प्रशासन ने एक भी रुपए का बकाया टैक्स नहीं जमा किया जिसके चलते आज सुबह या बड़ी कार्रवाई की गई है।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

Related Posts

Follow Us