फिर सामने आई अस्पताल की लापरवाही

फिर सामने आई अस्पताल की लापरवाही

फ़तेहपुर :- फतेहपुर जनपद के एक निजी अस्पताल में बच्चेदानी का ऑपरेशन कराने के बाद महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर परिजनों व निजी अस्पताल संचालिका के बीच में कहासुनी हुई। बता दें की जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लोधीगंज स्थित माँ अस्पताल एवं जच्चा बच्चा केंद्र में एक महिला के बच्चेदानी के ऑपरेशन

फ़तेहपुर :- फतेहपुर जनपद के एक निजी अस्पताल में  बच्चेदानी का ऑपरेशन कराने के  बाद महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर परिजनों व निजी अस्पताल संचालिका के बीच में कहासुनी हुई। बता दें की जनपद के सदर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लोधीगंज स्थित माँ अस्पताल एवं जच्चा बच्चा केंद्र में एक महिला के बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद ब्लड नही रुक पा रहा है, कई यूनिट ब्लड चढ़वाये जाने के बाद भी महिला की स्थित में सुधार न होने पर महिला को कानपुर भेजा गया है।

जिसपर परिजनों ने अस्पताल कर्मचारियों पर लापरवाही से इलाज करने व इलाज के नाम पर अत्यधिक रुपये लेने का आरोप लगाया है। वही परिजनों ने नौसिखिये डॉक्टर से ऑपरेशन कराने का आरोप भी लगाया है। जबकि अस्पताल संचालिका का कहना है कि महिला की स्थित पहले से ही ज्यादा खराब थी पर अब महिला को इलाज के लिए उसने खुद कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया है। जिसमे एम्बुलेंस ड्राईवर कमीशन के चक्कर मे महिला मरीज को कानपुर के कई अस्पतालों में दिखाया।

निजी अस्पताल संचालिका द्वारा महिला का ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक का नाम पूछने पर स्पष्ट न बताना और निजी  अस्पताल में महिला के आपरेशन की बात पर कभी हा तो कभी ना करना निजी अस्पताल संचालिका की भूमिका कहीं न कहीं संदिग्ध प्रतीत गोती है। हालांकि अस्पताल संचालिका के जवाब ज्यादातर भ्रमित करने वाले गोल-मोल ही रहे है।

Also Read IIT Kanpur में आयोजित हुई पुष्प प्रदर्शनी

जबकि बातों ही बातों में अस्पताल संचालिका ने बताया कि जो चिकित्सक का नाम बोर्ड में लिखा है वो कई दिनों से बाहर गए हुए हैं पर उसके यहां अन्य चिकित्सक आपरेशन व इलाज के लिए आते रहते हैं पर अस्पताल संचालिका अस्पताल आने वाले इन चिकित्सकों  के नाम बताने में कतराती नजर आई। जिससे उसकी भूमिका भी संदिग्ध लगती है।

रिपोर्ट: वी के द्विवेदी

Related Posts

Follow Us