हर साल बाढ़ से पीड़ित परिवारों के पट्टा को लेकर दिया गया ज्ञापन

हर साल बाढ़ से पीड़ित परिवारों के पट्टा को लेकर दिया गया ज्ञापन

जालौन ::- जालौन के कालपी तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम मंगरौल के मोहल्ला अम्बेडकर नगर के रहने वाले युवा समाजसेवी राजेश गौतम ने बताया कि हमारे गांव बाढ़ आने से लगभग 50 परिवार हर साल जलमग्न हो जाते हैं और मकान गिर जाते हैं जिससे जो भी पूरी साल काम आते हैं मकानों में

जालौन ::- जालौन के कालपी तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम मंगरौल के मोहल्ला अम्बेडकर नगर के रहने वाले युवा समाजसेवी राजेश गौतम ने बताया कि हमारे गांव बाढ़ आने से लगभग 50 परिवार हर साल जलमग्न हो जाते हैं और मकान गिर जाते हैं जिससे जो भी पूरी साल काम आते हैं मकानों में लगाना पड़ता है यहां हर साल की स्थिति हो गई जिससे लोगो को बहुत दिक्कतो का सामना करना पड़ता है। जिसको लेकर समाजसेवियों ने गांव वालों के साथ मिलकर उप जिलाधिकारी के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा और बताया ।

गांव में ऊंचाई पर सरकारी जगह पड़ी हुई है उस परती भूमि पर गाँव के दबंग लोग हुए हैं लोगो उचाई की जगह पर हमारे सभी मोहल्ले को उचाई में पट्टा देकर मकान बनवा दिए जाएं जिससे हम लोग हर साल के बाढ़ से बच सके और हमारे मोहल्ले सभी लोग बहुत दुखी हैं। महिला बसंती का कहना है कि हम महिलाएं हर साल ईंट मिट्टी लगाते अपने घरों में और हर साल जमुना आने से गिर जाते हैं हम लोग बहुत दुखी हैं हम लोगो को ऊँचाई पर जगह देकर एक एक आवासीय पट्टा या फिर किसी सरकारी कालौनी को बनवा दीजिये। इस मौके पर राजेश गौतम ओमकार श्रीबाबू अच्छे लाल भैया लाल सरोज ब्रजलाल सत्तो छुट्टन अमर सिंह गंगाप्रसाद वीरपाल जावेद मंसूरी गिरधारी अनिता बिट्टो बाई जगरानी वललो सिंधु चुन्नीलाल बसंती रूबी रविन्द्र रमेश गयाप्रसाद पप्पू सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

  • रिपोर्ट :: पुष्पेन्द्र सिंह

Related Posts

Follow Us