मिशन शक्ति की बालिकाओं एवं महिलाओं को दी गयी  जानकारी

मिशन शक्ति की बालिकाओं एवं महिलाओं को दी गयी  जानकारी

कायमगंज/ फर्रुखाबाद :देश की आधी आबादी का मनोबल यदि ऊंचा नहीं रहेगा। तो समाज में समता एवं क्षमता युक्त एकता वाले समाज का निर्माण होना एक दिवास्वप्न के सिवाय और कुछ नहीं कहा जा सकता ।भारत की प्राचीन परंपरा तथा सभ्यता सदैव से नारी सशक्तिकरण एवं नारी सम्मान के रूप में जानी जाती रही है

कायमगंज/  फर्रुखाबाद :देश की आधी आबादी का मनोबल यदि ऊंचा नहीं रहेगा। तो समाज में समता एवं क्षमता युक्त एकता वाले समाज का निर्माण होना एक दिवास्वप्न के सिवाय और कुछ नहीं कहा जा सकता ।भारत की प्राचीन परंपरा तथा सभ्यता सदैव से नारी सशक्तिकरण एवं नारी सम्मान के रूप में जानी जाती रही है ।आज फिर एक बार देश की आधी आबादी को पूरी तरह सुरक्षा तथा अन्य सुविधाओं के साथ ही उनके अधिकारों के लिए उन्हें जागरूक करने के लिए मिशन शक्ति योजना लागू की गई है।

इस योजना के तहत आज कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के गांव रायपुर में स्थित पंचायत भवन में मिशन शक्ति की बैठक पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा के निर्देश पर आयोजित की गई। इस बैठक में गांव की मुस्लिम तथा हिंदू परिवारों की बालिकाओं तथा महिलाओं ने दिलचस्पी दिखाते हुए बड़ी संख्या में पहुंच कर जानकारी प्राप्त की।

आयोजित बैठक में मंडी चौकी प्रभारी एसआई अशोक कुमार, महिला एसआई नीतू यादव, प्रियंका व पूनम ,कल्पना ,रामा चौधरी, हेड कांस्टेबल माता प्रसाद, रामवीर ने महिलाओं को जागरूक करते हुए उनकी त्वरित सहायता तथा समस्या समाधान के उपाय बताए। साथ ही महिलाओं को शासन द्वारा प्रदत सुविधा के टोल फ्री नंबर 1090, 181, 1076 ,112 ,108, 102 की जानकारी देते हुए किस नंबर पर किस प्रकार की समस्या के समाधान के हेतु सहायता की मांग की जा सकती है। विस्तार से उपस्थित बालिकाओं महिलाओं को इस बारे में  समझाया।

Also Read बिना ड्राइवर अचानक चल पड़ी मालगाड़ी, 70 किलोमीटर तक दौड़ी, और फिर जो हुआ

रिपोर्ट:दानिश खान

Related Posts

Follow Us