मेडिकल संचालक ने स्थानीय पत्रकार पर किया जानलेवा हमला

मेडिकल संचालक ने स्थानीय पत्रकार पर किया जानलेवा हमला

मेडिकल संचालक ने स्थानीय पत्रकार पर किया जानलेवा हमला


रूपईडीहा बहराइच। इंडो नेपाल क्षेत्र के कस्बा रूपईडीहा में कुछ मेडिकल को छोड़कर अधिकतर मेडिकल स्टोरों पर धड़ल्ले से बिक रहे नशीली दवाओं के अवैध कारोबार के धंधे को लेकर खबर प्रकाशन करना एक पत्रकार को महंगा पड़ गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ से प्रकाशित एक दैनिक समाचार पत्र के स्थानीय पत्रकार नीरज कुमार बर्नवाल मंगलवार को शाम 7 बजे अपनी धर्म पत्नी को  लेकर स्थानीय चिकित्सक डॉ सुकान्त राय की क्लीनिक पर चिकित्सीय परामर्श हेतु गए हुये थे।

पत्रकार नीरज बरनवाल ने बताया कि मैंने रजनिगंधा पान मसाला खा रखा था और क्लिनिक से तीन चार बार बाहर थूकने के लिये बाहर सड़क आना पड़ा चूँकि शाम को नशेड़ियों का मेडिकल स्टोरों पर काफी जमावड़ा होता है इसी बात को लेकर क्लिनिक के विपरीत दिशा में सड़क के उस पार प्रदीप मेडिकल स्टोर पर बैठे विपक्षी मेडिकल स्वामी प्रदीप वर्मा को यह लगा कि यह पत्रकार हमारी दुकान की गतिविधियों को शायद प्रकाशन हेतु निगरानी कर रहा है। और दुकान से एक भारी भरकम लठ लेकर आधमका और घटना स्थल पर मौजूद लोग जब तक कुछ समझ पाते कि अचानक सिर पर प्राणघातक हमला कर दिया। देखते ही देखते शरीर के विभिन्न स्थानों पर लठ के वार से पीड़ित पत्रकार को जमीन पर लिटा दिया वहाँ पर मौजूद लोग दौड़े और किसी तरह से जान बचायी।

Also Read शांतिपूर्ण माहौल में मनाए मोहर्रम अनुमंडल पदाधिकारी

विपक्षी भद्दी भद्दी माँ बहन व जान माल की धमकी दे रहा था और कह रहा था ये अपने आपको को रूपईडीहा का सबसे बड़ा पत्रकार बनता है। घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने मु०अ०स० 08/2022 धारा 323,504, 506 पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही हेतु जुट गई है। वहीं इस घटने से जिले के पत्रकारों में काफी आक्रोश है। पत्रकारों ने पत्रकार पर हुये जानलेवा हमले को दुखद बताया है ।


रिपोर्ट रईस

Related Posts

Follow Us