नोडल अधिकारी ने डीएम व एसपी के साथ वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर जताया संतोष

नोडल अधिकारी ने डीएम व एसपी के साथ वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर जताया संतोष

नोडल अधिकारी ने डीएम व एसपी के साथ वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण कर जताया संतोष


कायमगंज/ फर्रुखाबाद। कोरोना की तीसरी लहर ओमिक्रोन के रूप में आए दिन कहीं न कहीं बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में लेती जा रही है। पहले से ही चल रही इस संक्रमित महामारी की रोकथाम के लिए शासन स्तर से वैक्सीन लगवाने का कार्य बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। पिछले दिनों से ही 15 से 18 वर्ष के युवाओं को वैक्सीन देने के लिए जगह-जगह वैक्सीनेशन केंद्र स्थापित कर स्कूली छात्रों को वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा है।

इसकी प्रगति देखने के लिए आज नोडल अधिकारी अनुराधा शुक्ला जनपद के दौरे पर हैं। कायमगंज आकर उन्होंने सबसे पहले गांव अताईपुर जदीद के वैक्सीन केंद्र को देखा इसके बाद उनका काफिला सीपी विद्या निकेतन केंद्र पर पहुंचा। यहां से वे सीधे एसएनएम इंटर कॉलेज केंद्र पर पहुंची।

सभी केंद्रों पर किए जा रहे कार्य का निरीक्षण करने के बाद नोडल अधिकारी ने संतोष व्यक्त किया। इंटर कॉलेज केंद्र पर पहुंचकर यहां के प्रधानाचार्य वीरेश कुमार शर्मा से वार्ता की उन्होंने बताया कि उनके विद्यालय में इस आयु वर्ग के 756 छात्र हैं। इनमें से 400 छात्रों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। वहीं कुछ छात्रों ने अपने गांव अथवा दूसरी जगह से भी टीका लगवा लिया है। जारी किए जाने वाले कार्डो के बारे में उन्होंने कहा कि हम लोगों को केवल 50 कार्ड ही उपलब्ध कराए गए थे। जबकि अब तक 400 बच्चों को कार्ड उपलब्ध कराने हैं। इस पर नोडल अधिकारी ने कार्ड उपलब्ध कराने का स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया और इसी के साथ उनका काफिला ग्रामीण क्षेत्र के गांव अल्लापुर आदि वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण करने के लिए रवाना हो गया।


रिपोर्ट - जयपाल सिंह यादव, दानिश खान

Follow Us