उन्नति विकास और विश्वास के लिए आगाज करने आया हूं : सिंधिया

उन्नति विकास और विश्वास के लिए  आगाज करने आया हूं : सिंधिया

ब्यावरा :- मैं उन्नति, विकास और विश्वास के प्रति आगाज करने आया हूं. एक तरफ वह कांग्रेस पार्टी है जिसने 15 माह प्रदेश में शासन कर विकास को दरकिनार रख जमकर भ्रष्टाचार मचाया तो दूसरी और भाजपा है जिसने विकास, उन्नति को सर्वोपरि रखते हुए जनता के दिलों का विश्वास जीता है.उक्त बात राज्यसभा सांसद

ब्यावरा :- मैं उन्नति, विकास और विश्वास के प्रति आगाज करने आया हूं. एक तरफ वह कांग्रेस पार्टी है जिसने 15 माह प्रदेश में शासन कर विकास को दरकिनार रख जमकर भ्रष्टाचार मचाया तो दूसरी और भाजपा है जिसने विकास, उन्नति को सर्वोपरि रखते हुए जनता के दिलों का विश्वास जीता है.
उक्त बात राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा प्रत्याशी नारायण सिंह पंवार के पक्ष में नपा कॉम्पलेक्स में जनसभा को संबोधित करते हुए कही. श्री सिंधिया ने कहा कि किसान, बेरोजगार, महिलाओं की भलाई के वादे कर कांग्रेस सत्ता में आ गई, सत्ता में आने के बाद वादे भूलकर प्रदेश की जनता के साथ गद्दारी की. किसान, बेरोजगार, महिलाओं, गरीब का हक छीनने वाले सबसे बड़े गद्दार है. ऐसे गद्दारों को मैं धूल चटाऊंगा. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को एतिहासिक मतों से जीताने की अपील जनमानस से की.
राजगढ़ जिले से सिंधिया परिवार का दिलों और पारिवारिक रिश्ता है
श्री सिंधिया ने कहा कि राजगढ़ जिले से सिंधिया परिवार का राजनैतिक नहीं अपितु पारिवारिक, दिलों का रिश्ता है. यह रिश्ता आज से नहीं पीढ़ी दर पीढ़ी चला आ रहा है. उन्होंने कहा कि यह रिश्ता सिंधिया परिवार हमेशा निभाता रहेगा.
कुछ लोगों ने सोचा लोकतंत्र उनके चुंगल में रहेगा
श्री सिंधिया ने कहा कि पहले यहां से सत्ता का सुख भोगते रहे कुछ लोगों ने सोचा कि लोकतंत्र उनके चुंगल में रहेगा. उन्होंने कहा कि सिंधिया परिवार और राजगढ़ जिले का दिलों का रिश्ता रहा है. किंतु कुछ लोग इसमें गति अवरोधक बने हुए थे. जिन्हें उखाड़ फेंका है. उन्हें अरसे बाद ब्यावरा में आने का मौका मिला.
लोकतंत्र के मंदिर वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाया
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने प्रभावी उद्बोधन में कांग्रेस पर तीखे प्रहार किये. उन्होंने कहा कि प्रदेश का वल्लभ भवन लोकतंत्र का मंदिर है, परन्तु पन्द्रह माह चली कांग्रस सरकार ने इस लोकतंत्र के मंदिर को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाकर रख दिया. रेत अवैध खनन
कांग्रेस ने प्रदेश में ट्रांसफर उद्योग खोला
श्री सिंधिया ने कहा कि पन्द्रह माह चली कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने विकास में एक ईट तक नहीं लगाई. एक उद्योग अवश्य खोला और वह था ट्रांसफर उद्योग. हर विभाग में अधिकारी, कर्मचारी का ट्रंासफर करने की होड़ मच गई. ट्रांसफर केंसिल कराने लाखो रुपये लिए जाने लगे. एक अधिकारी का सात दिन में तीन-तीन जगह ट्रांसफर कर दिया गया. हर बार ट्रांसफर रुकवाने दलाल मोटी रकम लेने लगे. भ्रष्टाचार की अति कर दी. रेत का अवैध खनन का धंधा चरम पर जा पहुंचा.
कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार
श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में जमकर भ्रष्टाचर चला. कां्रग्रेस में भ्रष्टाचार ही उसका शिष्टाचार है. यही नहीं कमलनाथ सरकार के एक मंत्री द्वारा स्वयं हाईकमान को पत्र लिखकर अवैध शराब के कारोबार, भ्रष्टाचार को उजागर किया था.
कमलनाथ और दिग्विजय की जोड़ी
श्री सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी पर तीखे प्रहार किये. उन्होंने कहा पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को एक जोड़ी करार देते हुए कहा कि इसी जोड़ी ने पन्द्रह साल कांग्रेस की सरकार चलाई जो सभी के सामने है. उन्होंने कहा कि उनका मकसद जनसेवा, किसानों की खुशहाली, गरीबों के चेहरे पर मुस्कान देखना है. यही मकसद शिवराज सिंह चौहान का है. उन्होंने कहा कि एक और कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी है तो दूसरी और शिवराज और ज्योतिरादित्य की जोड़ी है.
ग्वालियर, चंबल का योगदान सर्वोपरि रहा
श्री सिंधिया ने कहा कि वर्ष 2018 के विस चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने किसानों का कर्ज मफ करने, बेरोजगारों को भत्ता देने आदि वादे वचन पत्र में किए. इसके बलबूते पर कांग्रेस ने सरकार बनाई. इसमें विशेष योगदान ग्वालियर, चंबल संभाग से रहा. जहां कांग्रेस की रिकार्ड तोड़ सीटे आयी. उन्होंने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय की जोड़ी ने सरकार संभाली. कहने को मुख्यमंत्री कमलनाथ रहे और पर्दे के पीछे से सरकार दिग्विजय सिंह ने चलाई. दस दिन में कर्ज माफ करने का वादा करने वाली कांग्र्रेस सरकार ने जब दस माह बाद भी किसानों का कर्ज माफ नहीं किया तो यह बात उन्हें दिल पर लगी.
क्षेत्र के विकास के प्रति दृढ़ संकल्पित रहूंगा
भाजपा प्रत्याशी नारायण सिंह पंवार ने कहा कि वह क्षेत्र के विकास के लिए मरते दम तक दृढ़ संकल्पित रहूंगा. उन्होंने अपने और क्षेत्र की जनता के परिवारिक, आत्मीय रिश्तों को रखते हुए उनके विधायक रहते हुए विकास कार्यो को रखा. उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टी, भाजपा के विकास से भयभीत है. मंच पर जिलाध्यक्ष दिलवर यादव, सांसद रोडमल नागर, भाजपा प्रत्याशी नारायण सिंह पंवार, पूर्व राज्यमंत्री बद्रीलाल यादव, विधायक राज्यवर्धन सिंह, कुंवर कोठार, पूर्व विधायक रघुनंदन शर्मा, अमर सिंह यादव, पं. हरिचरण तिवारी, गौतम टेटवाल, पूर सिंह, विस प्रभारी अरुण भिमावत, विस्तारक राजेश दुबे,सिवनी मालवा विधायक प्रेमशंकर लववंशी, बैरसिया विधायक विष्णु खत्री, रमेश साहू, पूर्व जिलाध्यक्ष केदार काका, पूर्व जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, दीपेन्द्र सिंह चौहान, निर्मल जैन, मनोज सिंह हाड़ा, ज्ञान सिंह गुर्जर, अरविंद शर्मा, नारायण सिंह सालरियाखेड़ी, जगदीश पंवार, जसवंत गुर्जर, रामनारायण दांगी, मान सिंह टोंका, दिलीप वंशकार सहित भाजपा नेता मौजूद रहे. सभा में बड़ी काफी तादाद में कार्यकर्ता, नागरिक उपस्थित रहे.

रिपोर्ट :- ठाकुर हरपाल सिंह परमार

Also Read हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के रूप मे की शिरकत

Related Posts

Follow Us