75 लीटर अवैध शराब जप्त 09 प्रकरणों में 09 आरोपी गिरफ्तार

75 लीटर अवैध शराब जप्त 09 प्रकरणों में 09 आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश(राजगढ़) :- अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए जिले में अपराधियों की धरपकड़ की जा रही है वहीं विधानसभा उप चुनाव के चलते उज्जैन में घटित घटना क्रम के कारण कच्ची हाल भट्टी की शराब बेचने वालों के खिलाफ विशेष कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। जिले में उप चुनाव को दृष्टिगत

मध्य प्रदेश(राजगढ़) :- अवैध शराब के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए जिले में अपराधियों की धरपकड़ की जा रही है वहीं विधानसभा उप चुनाव के चलते उज्जैन में घटित घटना क्रम के कारण कच्ची हाल भट्टी की शराब बेचने वालों के खिलाफ विशेष कर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।
जिले में उप चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अवैध शराब का परिवहन करने वालो के विरूद्ध अभियान चलाकर उन पर अकुंश लगाने हेतु जिले के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है, अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस आर दंडोतिया एवं एसडीओपी ब्याावरा किरण अहिरवार के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी सुठालिया को कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।
जिस पर से दिनांक 21/10/2020 को थाना प्रभारी सुठालिया निरीक्षक दुर्जनसिंह बरकडे को विश्वसनीय मुखविर द्धारा सूचना प्राप्त हुई कि गिंदौरहाट जोड पुलिया के पास एक व्यक्ति दो प्लास्टिक की कैन में शराब लिये बैठा है। सूचना पर विश्वास कर थाना प्रभारी सुठालिया ने अपने स्टाफ के साथ ग्राम गिंदौरहाट पुलिया के पास पहुचे ओर अपनी उपस्थिति छिपाकर देखा तो एक व्यक्ति मुखविर के बताये अनुसार दो प्लाास्टिक की कैन लिये संदिग्ध हालात में बैठा दिखा, वह व्यक्ति पुलिस को देखकर अचानक भागने लगा जिसे पीछा करके घेराबंदी कर पकडा व उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम राजकुमार पिता शिवप्रसाद जाति वर्मा उम्र 21 साल निवासी हरिजन मोहल्ला सुठालिया का होना बताया। जिसके पास रखी दोनो कैनो के ढक्कन खोलकर चैक करने पर दोनो कैन एक 40 लीटर क्षमता वाली सफेद प्लाास्टिक की कैन व एक 30 लीटर क्षमता वाली नीले रंग की प्लास्टिक की कैन, दोनो कैनो में कुल 70 लीटर हाथ भटटी की कच्ची शराब कीमती 14000 हजार रूपये की होना पाया, जिसे मौके से आरोपी के कब्जे से जप्त कर विधिवत कब्जा पुलिस लिया गई । आरोपी का कृत्य अंतर्गत धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत दण्डनीय पाया जाने से आरोपी राजकुमार वर्मा को गिरफतार कर उसके विरुद्ध अपराध क्रमांक 387/2020 धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत पजीबंद्व कर विवेचना मे लिया गया पूछताछ हेतु पीआर लेने वास्ते आरोपी को न्यायालय पेश किया जावेगा।
जिले के सुठालिया थाना सहित संपूर्ण जिले की कार्यवाही के तहत 75 लीटर अवैध हाथ भट्टी की कच्ची शराब जप्त की गई है वहीं जिले में 9 प्रकरणों में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

रिपोर्ट : ठाकुर हरपाल सिंह परमार

Also Read एकतरफा प्यार में युवती को मारा चाकू, खुद छत से लगाई छलांग

Follow Us