मध्यप्रदेश में भाजपा 19 सीटों से आगे, कांग्रेस 7 पर आगे

मध्यप्रदेश में भाजपा 19 सीटों से आगे, कांग्रेस 7 पर आगे

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा उपचुनावों के लिए मतगणना में मांधाता सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विजय दर्ज करते हुए 19 सीटों पर महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है। वहीं कांग्रेस सात और एक सीट पर बसपा आगे चल रही है। दोपहर चार बजे तक हुयी मतों की गिनती के अनुसार मांधाता सीट पर भाजपा

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा उपचुनावों के लिए मतगणना में मांधाता सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विजय दर्ज करते हुए 19 सीटों पर महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है। वहीं कांग्रेस सात और एक सीट पर बसपा आगे चल रही है।

दोपहर चार बजे तक हुयी मतों की गिनती के अनुसार मांधाता सीट पर भाजपा के नारायण पटेल ने कांग्रेस के उत्तमपाल सिंह को 22 हजार से अधिक मतों से शिकस्त देकर कांग्रेस से यह सीट छीन ली। इसके अलावा भाजपा 19 सीटों पर महत्वपूर्ण बढ़त बनाए हुए है। सात सीटों पर कांग्रेस आगे है और एक सीट मुरैना में बसपा प्रत्याशी लगातार बढ़त बनाए हुए हैं।

Also Read बांकेबिहारी के दर्शन की जदोजहद लगातार लगता रहा जाम  ,तमाशबीन बनी रही पुलिस.....

ये भी पढ़ें – https://newskranti.com/hindustani-awam-morcha-party-can-win-three-seats/

मुरैना में बसपा के रामप्रकाश राजौरिया दस हजार से अधिक मतों से भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह से आगे है। जौरा में भाजपा प्रत्याशी सूबेदार सिंह राजौधा कांग्रेस के पंकज उपाध्याय से 11 हजार से अधिक मतों से आगे हैं। अंबाह में भी भाजपा प्रत्याशी कमलेश जाटव कांग्रेस के सत्यप्रकाश सखबार से आगे हो गए हैं। हालाकि सुमावली में मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी ऐदल सिंह कंसाना अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के अजब सिंह कुशवाह से 17 हजार से अधिक मतों से पीछे हैं। दिमनी में कांग्रेस के रविंद्र सिंह तोमर, भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री गिर्राज डंडोतिया से छह हजार से अधिक मतों से आगे हैं।

इन्पुट – यूनीवार्ता

Follow Us