झाबुआ पुलिस को मिली बड़ी सफलता किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश

झाबुआ पुलिस को मिली बड़ी सफलता किया अंधे कत्ल का पर्दाफाश

झाबुआ: दिनांक 07.11.2020 को फरियादी तानसिंह पिता थावरिया भुरीया उम्र 37 साल निवासी भुतेडी अपने पिता थावरिया को चाय देने के लिये गया तो फरियादी के पिता खेत के पास बने झोपड़े में मृत अवस्था में पड़े थे। फरियादी का भाई ढोरों को चराने के लिये गया था पर वह वहां नही था। फरियादी द्वारा

झाबुआ: दिनांक 07.11.2020 को फरियादी तानसिंह पिता थावरिया भुरीया उम्र 37 साल निवासी भुतेडी अपने पिता थावरिया को चाय देने के लिये गया तो फरियादी के पिता खेत के पास बने झोपड़े में मृत अवस्था में पड़े थे। फरियादी का भाई ढोरों को चराने के लिये गया था पर वह वहां नही था। फरियादी द्वारा अपने परिजनो को बुलाकर मृतक को अपने घर ले गये। घर जाकर देखने पर मृतक की छाती पर चोट का निशान व शर्ट पर खुन लगा हुआ था।


सुचना मिलते ही तत्काल मौके पर चौकी प्रभारी माछलिया उनि नरेन्द्र सिंह राठौर एवं एफएसएल अधिकारी श्री आर.एस. मुजाल्दा, फिंगर प्रिंट अधिकारी पहुंचे। घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण व शव परीक्षण, पंचनामे के दौरान यह देखने में आया कि मृतक की छाती पर चोट के निशान थे, इससे संपूर्ण घटना संदिग्ध प्रतीत होना पाई गई। जिस पर थाना कालीदेवी के मर्ग क्रं. 49/2020 धारा 174 जा.फौ. कायम कर जांच में लिया गया व घटना संदिग्ध होने पर मृतक का पीएम डॉक्टरों के पेनल से करवाया गया व पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा मृतक की मृत्यु होमोसाईडल इन नेचर होना लेख किया गया, जिस पर थाना कालीदेवी में अपराध क्रं. 287/2020 धारा 302 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


घटना का खुलासा

पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों से मृतक थावरिया की मृत्यु का कारण पुछने पर उनके द्वारा बताया गया कि मृतक की मृत्यु बैल द्वारा लात मारने से हुई है। घटना संदिग्ध होने पर व परिजनों द्वारा बताये अनुसार नहीं होने पर पुलिस को दाल में कुछ काला लगा। जांच में मृतक के भतिजों से पुलिस द्वारा बड़ी ही सुझबुझ से पुछताछ करने पर पता लगा की यहां तो पूरी की पूरी दाल ही काली है। उनके द्वारा बताया कि मृतक थावरिया व आरोपी के मध्य ट्रेक्टर के भाड़े को लेकर आये-दिन विवाद होता है। दिनांक 07.11.2020 को भी ट्रेक्टर के भाड़े के पैसों की मांग को लेकर दोनों के मध्य विवाद हुआ था व आरोपी द्वारा मृतक थावरिया को जमीन पर गिराकर छाती पर पत्थर मार कर हत्या कर दी।

रिपोर्ट: सलीम हुसैन

Follow Us