आरसेटी के माध्यम से प्रशिक्षण संपन्न

आरसेटी के माध्यम से प्रशिक्षण संपन्न

राजगढ़। जिला कलेक्टर ने समूह महिलाओं को आश्वस्त किया है कि वह अपने उत्पाद निर्माण पर जोर दें , मार्केटिंग के प्रयास आजीविका मिशन करेगा । जिला कलेक्टर ने आज आरसेटी के माध्यम से आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर समूह महिलाओं से सीधे संवाद किया। 10 दिवसीय प्रशिक्षण में 58 महिलाओं ने भागीदारी

राजगढ़। जिला कलेक्टर ने समूह महिलाओं को आश्वस्त किया है कि वह अपने उत्पाद निर्माण पर जोर दें , मार्केटिंग के प्रयास आजीविका मिशन करेगा । जिला कलेक्टर ने आज आरसेटी के माध्यम से आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर समूह महिलाओं से सीधे संवाद किया। 10 दिवसीय प्रशिक्षण में 58 महिलाओं ने भागीदारी की । इस दौरान डेयरी प्रबंधन, वर्मी कंपोस्ट, गौशाला संचालन , उन्नत खेती, विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया।

समापन अवसर पर जिलाधीश ने महिलाओं से सीधे संवाद किया। इस दौरान महिलाओं द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जिलाधीश ने सराहना की। महिलाओं ने बताया कि उनके द्वारा वर्मी कंपोस्ट का निर्माण, जैविक खेती सहित कई नवाचार किए जा रहे हैं। इस अवसर पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी महावीर जाटव, लीड बैंक मैनेजर आर एस सिंह , आरसेटी के डायरेक्टर श्री अमृत टोप्पो , आजीविका मिशन के जिला परियोजना प्रबंधक संजय सक्सेना सहित आरसेटी एवं आजीविका मिशन के सहयोगी उपस्थित रहे।

Also Read बिजली चोरी मामले में दो व्यक्तियों पर प्राथमिक दर्ज।

रिपोर्ट :- ठाकुर हरपाल सिंह परमार

Follow Us