सभी एस.डी.एम. मेरिज गार्डनों की टीम बनाकर जांच करें : कलेक्टर

सभी एस.डी.एम. मेरिज गार्डनों की टीम बनाकर जांच करें : कलेक्टर

राजगढ़ :- कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे संयुक्त रूप से टीम गठित कर नगरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में कोविड़-19 के तहत शासन की गाइडलाईन अनुसार मैरिज गार्डन की जांच करें। उन्होने कहा है कि जहां भी शादी समारोह में एक समय

राजगढ़ :- कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे संयुक्त रूप से टीम गठित कर नगरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में कोविड़-19 के तहत शासन की गाइडलाईन अनुसार मैरिज गार्डन की जांच करें। उन्होने कहा है कि जहां भी शादी समारोह में एक समय पर 200 से अधिक की भीड़ जमा हो, वहां पर संबंधित के विरूद्ध जुर्माना की कार्यवाही की जाए। साथ ही मास्क नही लगाने वालो के विरूद्ध भी प्रति व्यक्ति 100 रूपये का जुर्माना लगाने के निर्देश दिये है।

कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में समाधान ऑनलाईन की समीक्षा के दौरान कलेक्टर सिंह ने विभागवार ऑनलाईन लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग, नगरीय निकायों में समाधान ऑनलाईन प्रकरणो का समय सीमा के अन्दर निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने सारंगपुर नगरीय निकाय की समीक्षा के दौरान सी.एम.ओ. नगरपालिका द्वारा पोर्टल अनुसार स्ट्रीट वैण्डरों की जानकारी प्रस्तुत नही कर पाने के कारण दो वेतन वृद्धि रोकने का नोटिस देने तथा दो दिन के अन्दर समुचित कार्यवाही कर सही जानकारी पोर्टल अनुसार प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर सिंह ने बैंको द्वारा स्ट्रीट वैण्डरों के स्वीकृत ऑफलाईन प्रकरणों को ऑनलाईन करने हेतु सभी नगरीय निकायों को निर्देशित किया।
उन्होने मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को ब्यावरा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सेम्पलिंग बढ़ाने और समुचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। साथ ही सभी एस.डी.एम. को अस्थाई जेल का प्रस्ताव तैयार कर भेजने हेतु निर्देशित किया। बैठक में पी.एम. किसान समाधान निधि के प्रकरणों को निराकरण आज ही करने हेतु निर्देश देते हुए कहा कि जो प्रकरण बन्द करने के है उन्हे बन्द करने की कार्यवाही की जाए। बैठक मे सहायक कलेक्टर सुश्री निधि सिंह, विडि़यो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी एस.डी.एम., सी.एम.ओ. नगरीय निकाय सहित जिला अधिकारी मौजूद थे।

Also Read बकरीद को लेकर कोतवाली में बैठक सम्पन्न

रिपोर्ट : ठाकुर हरपाल सिंह परमार

Follow Us