वन धन योजना की बैठक प्रशासन द्वारा हुई आयोजित

वन धन योजना की बैठक प्रशासन द्वारा हुई आयोजित

सिरोही: जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में वन धन योजना प्रशासन द्वारा की बैठक कलक्ट्रेट में सम्पन्न हुई। जिला कलक्टर ने वन धन योजना पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को सूचना तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए ताकि योजना प्रांरभ की जा सके। उन्होंने उप वन संरक्षक सरथबाबू को निर्देश दिए कि सार्वजनिक

सिरोही: जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में वन धन योजना प्रशासन द्वारा की बैठक कलक्ट्रेट में सम्पन्न हुई। जिला कलक्टर ने वन धन योजना पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को सूचना तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए ताकि योजना प्रांरभ की जा सके। उन्होंने उप वन संरक्षक सरथबाबू को निर्देश दिए कि सार्वजनिक संभवाना वाले ग्राम में एक स्थान पर वन धन केन्द्र खोलने की कार्यवाही प्रारंभ करने के लिए ऐसे स्थान का चिन्हित करके अवगत करावें।

बैठक में उप वन संरक्षक ने अवगत कराया कि माडा जनजाति आबादी क्षेत्र एवं बिखरी जनजाति आबादी क्षेत्र में वन सुरक्षा समितियों के सदस्यों की सूचना एवं गतिविधियां व वन क्षेत्र उत्पादकों की सूचि तैयार कर भिजवा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि माडा जनजाति आबादी क्षेत्र वन धन योजना के नोडल अधिकारी अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी कालूराम खौड है। माडा आबादी क्षेत्र के घोषित गांवों मंे राजकीय भवन खाली पड़े है। उनको वन धन योजना हेतु चिन्हित करने के निर्देश दिए। वन विभाग द्वारा माडा जनजाति आबादी क्षेत्र एवं बिखरी जनजाति आबादी क्षेत्र के गांवों के वन क्षेत्र में होने वाले वन उत्पादकों की सूची गाँववार उपलब्ध कराई जाये।

Also Read 5 लीटर अवैध देसी शराब बरामद कारोबारी फरार

Also Read: यूपी की नम्बर वन पार्टी बनेगी कांग्रेस: लल्लू

राजीविका माडा जनजाति के जिला परियोजना प्रबन्धक को निर्देश दिए कि आबादी क्षेत्र एवं बिखरी जनजाति आबादी क्षेत्र के गांवो में स्वयं सहायता समूह का गठन एवं एसएचजी की सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मुख्य कार्यकारी अधिकरी भागरीथ विश्नोई ने वन धन योजना में चाही गई सूचना अविलम्ब भिजवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया। जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग आबूरोड़ के उपायुक्त सुमनसोनल द्वारा टीएडी एरिया में संचालित इस योजना के बारे में बताया गया।

हेमन्त अग्रवाल की रिपोर्ट के अनुसार

Follow Us