किसान आन्दोलन पर बोले मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष

किसान आन्दोलन पर बोले मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष

शाजापुर: दिल्ली में चल रहे किसान आन्दोलन पर मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष व कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना। मीडिया से चर्चा में विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि इस देश का सबसे समृद्ध व जागरूक किसान पंजाब व हरियाणा का किसान है। सरकार ने काले कानून को

शाजापुर: दिल्ली में चल रहे किसान आन्दोलन पर मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष व कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना। मीडिया से चर्चा में विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि इस देश का सबसे समृद्ध व जागरूक किसान पंजाब व हरियाणा का किसान है।

सरकार ने काले कानून को किसानों पर थोपने का काम किया है जबकि ना ही किसी संगठन ओर ना ही किसान ने इस तरह के कानून बनाने की बात करी थी साथ ही कालापीपल कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि किसान सड़कों पर है, परंतु उद्योगपतियों के डर से उद्योगपति की नीतियों को लागू करने के लिए इस देश की सरकार किसानों को गुलाम बनाने के लिए खड़ी हैं। स्पष्ठ हैं कोई वार्ता की जरूरत नहीं है इस काले कानून को वापस करें और किसानों को MSP के भाव दिलाने के लिए काम करें। किसानों के लिए काम करने का काम करें।

Also Read मानसिंह करामाती लगातार अपने अभिनय से मचा रहे बॉलीवुड मे धमाल

Also Read: प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आन्दोलन आज 9वें दिन भी जारी है। कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नेतृत्व में तीन केंद्रीय मंत्रियों के साथ आंदोलनकारी किसानों के प्रतिनिधिमंडल की कल हुई बैठक भी बेनतीजा रही। लगभग आठ घंटे चली इस बैठक में किसान नेता नए कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांग पर अड़े रहे। सरकार की ओर से कहा गया कि बैठक सकारात्मक रही. एक बार फिर ज्यादा स्पष्टता के लिए बैठेंगे। अब किसान और सरकार के बीच 5 दिसंबर को फिर पांचवें दौर की बातचीत होगी।

मध्यप्रदेश कालापीपल से राजू मालवीय की रीपोर्ट

Related Posts

Follow Us