मूल आधारित व्यवस्था में राजगढ़ लगातार दूसरी बार प्रथम

मूल आधारित व्यवस्था में राजगढ़ लगातार दूसरी बार प्रथम

राजगढ़: मूल आधारित व्यवस्था में लगातार 2 महिने राजगढ़ रहा प्रथम स्थान पर। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देषन में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की गतिविधियों की नियमित समीक्षा के परिणाम स्वरूप यह संभव हुआ है। मूल आधारित वितरण व्यवस्था में संलग्न विभिन्न विभागों के समन्वय से जिला राजगढ़ माह अकटूबर 2020

राजगढ़: मूल आधारित व्यवस्था में लगातार 2 महिने राजगढ़ रहा प्रथम स्थान पर। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह के निर्देषन में खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की गतिविधियों की नियमित समीक्षा के परिणाम स्वरूप यह संभव हुआ है। मूल आधारित वितरण व्यवस्था में संलग्न विभिन्न विभागों के समन्वय से जिला राजगढ़ माह अकटूबर 2020 एवं नवंबर 2020 में उत्कृष्टता रैंकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है ।

जिले में संचालित 587 ऑनलाईन दुकानों पर पीओएस मषीन के माध्यम से बायोमेट्रिक सत्यापन के आधार पर पात्र उपभोक्ताओं को उनकी पात्रतानुसार खाद्यान्न सामग्री का वितरण कराया गया । इस व्यवस्था के अंतर्गत नागरिक आपूर्ति निगम द्वारा आपूर्ति योजना के तहत षासन द्वारा आवंटित खाद्यान्न का उठाव निर्धारित समय में उचित मूल्य दुकानों में प्रदाय करवाया गया। प्रदाय सामग्री का पीओएस मषीन से पावती प्राप्त कराई गई ।

Also Read न्यायालय के आदेश पर पांच के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज

Also Read: आगामी नवरात्रि पर्व को लेकर खाद्य विभाग टीम सक्रिय

उचित मूल्य दुकानों का नियमित संचालन कराते हुए जिले के पात्र परिवारों को खाद्यान्न का वितरण मिला। वन नेषन वन राशन कार्ड योजनांतर्गत पात्र हितग्राहियों का आधार सीडिंग कराना एवं ईकेवायसी, पीओएस मषीन के माध्यम से कराया गया।

संचालनालय भोपाल द्वारा उक्त बिन्दुओं की जिलेवार उत्कृष्टता रैंकिंग में राजगढ जिला लगातार दुसरी बार माह नवंबर 2020 में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

Follow Us