खुजनेर स्वास्थ्य केंद्र में नहीं है महिला चिकित्सक, महिलाओं को असुविधा

खुजनेर स्वास्थ्य केंद्र में नहीं है महिला चिकित्सक, महिलाओं को असुविधा

राजगढ़: जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर बसा है खुजनेर। क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्र में शहर व आस पास से ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाली महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा स्वास्थ्य केंद्र में महिला चिकित्सक न होने के कारण हो रहा है। वंही शहर की महिलाओं का

राजगढ़: जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर बसा है खुजनेर। क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्र में शहर व आस पास से ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाली महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा स्वास्थ्य केंद्र में महिला चिकित्सक न होने के कारण हो रहा है।

वंही शहर की महिलाओं का कहना है कि पहले ऐसा नहीं था। पहले यहां पदस्थ महिला चिकित्सक के द्वारा मुश्किल से मुश्किल केस को भी संभाल लिया जाता था। लेकिन उन्हे रिश्वत के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था।

Also Read सरकारी जमीन अतिक्रमण कर एक निर्माण पक्की घर पर चला प्रशासनिक बुलडोजर

Also Read: बीहड़ में खुला सैनेटरी नैपकीन केंद्र , मिलेंगे नि:शुल्क

ऐसे में खूजनेर स्वास्थ्य केंद्र में कोई भी महिला चिकित्सक पदस्थ नहीं है। ऐसे में नगरवासियों ने प्रशासन से अपील की है। उनकी मांग है कि खूजनेर व आसपास के क्षेत्र की प्रसूताओं की परेशानियों को देखते हुए प्रशासन को कदम उठाना चाहिए। वह यहां किसी महिला चिकित्सक की पदस्थापना करे। जिससे प्रसूता व परिजनों को होने वाली परेशानियों से निजात मिल सके।

खुजनेर,मध्यप्रदेश से राजू मालवीय की रिपोर्ट

Related Posts

Follow Us