सीएमएचओ ने किया चिकित्सा संस्थान का औचक निरीक्षण

सीएमएचओ ने किया चिकित्सा संस्थान का औचक निरीक्षण

सिरोही- मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया की जिले के आमजन तक स्वास्थ्य सेवाए पहुंचाना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का प्रमुख उद्देश्य है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य को सिरोही जिले के आम नागरिक तक विशेषकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगो को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा

सिरोही- मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया की जिले के आमजन तक स्वास्थ्य सेवाए पहुंचाना चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग का प्रमुख उद्देश्य है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के इस अहम उद्देश्य को सिरोही जिले के आम नागरिक तक विशेषकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगो को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश कुमार निरंतर रूप से ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे हैं।

इसी कड़ी में सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र- झाड़ोली ब्लॉक पिण्डवाड़ा का औचक निरीक्षण किया। सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार बताया की कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमें मुस्तैदी से जुटी हुई हैं। सभी चिकित्सा अधिकारीयों को कोरोना के प्रति सेंसेटाइज किया। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराने की नहीं है, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। आमजन को भी समझाएं कि यदि साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए तो यह वायरस अटैक नहीं कर सकता। उन्होंने चिकित्सा संस्थान के लेबररूम, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना, दवा योजना, मेडिकल बायो वेस्ट निस्तारण, साफ सफाई व स्टाफ की उपस्थिति सम्बन्धित रिकॉर्ड व पीसीटीएस सॉफ्टवेयर का गहराई से निरीक्षण कर चिकित्सा कर्मियों को निर्देशित किया कि हमारी प्राथमिकता है कि संस्थान में आने वाले प्रत्येक मरीज को उचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाए।

Also Read ईश्वर की भक्ति में काफी शक्ति है स्वामी सत्यप्रकाश बाबा

 सीएमएचओ- डॉ.राजेश कुमार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र- झाड़ोली के समस्त स्टाफ को संस्थान पर प्रसव करवाने के साथ ऑनलाइन पेंडिंग कार्य को समय पर पूर्ण करने के आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने चिकित्सा संस्थान के सभी कर्मचारियों को चिकित्सा विभाग की ओर से नीति आयोग के बिंदुओं के अनुसार टीमभावना से कार्य कर टीकाकरण से लेकर विभाग की अन्य योजनाओं के माध्यम से सुधार करने का प्रयास करें, ताकि नीति आयोग के मामले में भी जिले को बेहतर मुकाम हासिल हो सके इसके बारे में निर्देश दिये।  

रिपोर्ट :- हेमन्त अग्रवाल

Related Posts

Follow Us