स्वच्छता मिशन की धज्जियां उड़ा रहा पंचायत कार्यालय

स्वच्छता मिशन की धज्जियां उड़ा रहा पंचायत कार्यालय

राजगढ़ :- जिले के जीरापुर जनपद पंचायत में स्वछता की उड़ाई जा रही है धज्जिया शौचालय व पेशाब घर में हो रही गन्दगी क्योकि जनपद सी ओ का इस ओर कोई ध्यान नही दे रहे है जबकि देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान खुद स्वच्छता अभियान के माध्यम

राजगढ़ :- जिले के जीरापुर जनपद पंचायत में स्वछता की उड़ाई जा रही है धज्जिया शौचालय व पेशाब घर में हो रही गन्दगी क्योकि जनपद सी ओ का इस ओर कोई ध्यान नही दे रहे है जबकि देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान खुद स्वच्छता अभियान के माध्यम से गंदगी मिटाने में दिन-रात प्रयासरत है।

तो वही दुसरी ओर जीरापुर जनपद पंचायत जो कि 87 ग्राम पंचायतों का केन्द्र बिन्दु व पंचायतो का मुख्यालय है। जहां पर साफ सफाई के नाम पर केवल खानापूर्ति दिखाई देती है। जनपद सी ई ओ की लापरवाही व अनदेखी के चलते स्वच्छता की धज्जिया उड़ा रही। जिसका ताजा उदाहरण सोमवार को देखने को मिला। वो भी उस वक्त जब जनपद में पूर्व ऊर्जा मंत्री एवं क्षैत्रिय विधायक प्रियवृत सिंह द्वारा जनपद की समीक्षा बैठक ली जा रही थी।

Also Read मानसिक विछिप्त महिला ने खुद की चिता बना  लगाया मौत को  गले

उसी दौरान बैठक हाल से बाहर मौजूद लोग बाथरूम व शोचालय के बजाय जनपद पंचायत की दिवारो पर इधर उधर पेशाब करते दिखे इस हालत को देख जब मिडिया कर्मियों ने जाकर शौचालय व बाथरूम की हालत देखी तो पूरी तरह से भरपुर मात्रा मे गंदगी से लबालब भरे दिखे तो लोगों को बदबू व गंदगी के कारण इधर उधर पेशाब करना स्वाभाविक सी बात है। उपस्थित लोगो ने पात्रकारो को इस ओर ध्यान देने की बात कही जबकि पूर्व ऊर्जामंत्री समीक्षा बैठक ले रहे थे। इससे साफ पता चलता है कि जनपद सी ई ओ का इस ओर ध्यान ही है ओर दुसरी ओर खुद इनके द्वारा भी मीटिंगों में सरपंच सचिव को गावो को साफ स्वच्छ बनने की बाते कही जाती है। और खुद के कार्यालय में स्वच्छता की धज्जियां आखिर ऐसा क्यो ?

वर्जन
इस संबंध में जनपद सी ई ओ जीरापुर ने चर्चा के दौरान कुछ ना बताते हुए केवल हूं हूं करते हुए आदी अधुरी बात में ही अपना फोन बंद कर लिया।

रिपोर्ट : होकम मालवीय

Follow Us