राष्ट्रीय सुरक्षा कानून NSA के तहत पुलिस द्वारा की कार्यवाही

राष्ट्रीय सुरक्षा कानून NSA के तहत पुलिस द्वारा की कार्यवाही

राजगढ़(मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद के थाना ब्यावरा देहात मैं सामाजिक समरसता मैं विघ्न डालने वाले व्यक्ति के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून NSA के तहत पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई।उल्लेखनीय है कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भोपाल झोन भोपाल उपेंद्र जैन, एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक भोपाल देहात रेंज संजय तिवारी, के निर्देशानुसार जिले में सामाजिक समरसता को बनाए

राजगढ़(मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद के थाना ब्यावरा देहात मैं सामाजिक समरसता मैं विघ्न डालने वाले व्यक्ति के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून NSA के तहत पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई।
उल्लेखनीय है कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भोपाल झोन भोपाल उपेंद्र जैन, एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक भोपाल देहात रेंज संजय तिवारी, के निर्देशानुसार जिले में सामाजिक समरसता को बनाए रखने के लिए एवं हाल ही में हुए जहरीली शराब को लेकर घटनाक्रम के चलते जिले में विशेष रुप से अभियान चलाकर अवैध शराब निर्माण एवं बिक्री के विरुद्ध अधिक से अधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।
गौरतलब है कि दिशानिर्देशों के परिपालन में अवैध शराब की बिक्री एवं उनके परिवहन पर रोकथाम हेतु जिला पुलिस कप्तान प्रदीप शर्मा, द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, इन्हीं प्रयासों के चलते हाल ही में जिले में अवैध तथा जहरीली शराब बेचने वालों के विरुद्ध एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया है।
मुखबिर सूचना पर थाना ब्यावरा देहात की पुलिस टीम ने अवैध तथा जहरीली शराब की बिक्री कर रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है।
ब्यावरा एवं आसपास के क्षेत्रों में अवैधानिक गतिविधियों में संलिप्त अवैध एवं जहरीली शराब के सेवन से पूर्व में भी कई घटनाक्रम घटित हो चुके हैं।
जिसके चलते समाज में हिंसा एवं अराजकता की भावना फैलने की पूर्ण संभावना बन सकती है।
जिससे ना केवल ब्यावरा बल्कि पूरे जिले और प्रदेश का माहौल खराब हो सकता है।
अवैध तथा जहरीली शराब बिक्री की सूचना पर एसडीओपी ब्यावरा किरण अहिरवार, के सफल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी आदित्य सोनी, एवं पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी पप्पू कंजर, निवासी कटारिया खेड़ी को अवैध तथा जहरीली शराब बेचते हुए पकड़ा गया।
जिसके विरुद्ध अपराध क्रमांक 20/21 धारा 34(2)49(a) के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया तथा आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया गया।
आरोपी पप्पू कंजर, द्वारा वर्ष 2017 से लगातार थाना देहात ब्यावरा क्षेत्र तथा अन्य थाना क्षेत्रों में अवैध शराब बिक्री का अपराध घटित किया जा रहा है जिसके विरुद्ध कई अपराध पंजीबद्ध होकर विचारण में है जो माननीय न्यायालय में विचाराधीन है।
आरोपी द्वारा लगातार घटित किए जा रहे अपराध से जनमानस के स्वास्थ्य तथा राज्य की सुरक्षा को हानी प्रतीत होने से आरोपी का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड देखकर इनकी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए और जिले में अवैध तथा जहरीली शराब बिक्री रोकने के लिए आरोपी पप्पू कंजर के विरुद्ध पुलिस द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा 3(2) के तहत NSA कार्यवाही हेतु प्रस्ताव तैयार कर जिला दंडाधिकारी जिला राजगढ़ के समक्ष प्रकरण प्रस्तुत किया गया है।
निश्चित रूप से जिला पुलिस की टीम द्वारा की जा रही कार्यवाही से इस तरह के गोरखधंधों मैं लिप्त अपराधियों पर अंकुश लगाने में सफलता मिलेगी।
रिपोर्टर कमल चौहान

Follow Us