मृत पंछी मिलने से बना डर का माहौल

मृत पंछी मिलने से बना डर का माहौल

राजगढ़(माचलपुर):- मध्यप्रदेश के कई जिलों में बर्ड फ्लू से हो रही पक्षियों की मौत के बाद माचलपुर क्षेत्र के ग्राम ब्राह्मण गांव में भी मृत कौवे की जनसंख्या बढ़ती जा रही हैं जिससे ग्रामीणों मैं हड़कंप मचा हुआ है प्रदेश में यह पहली ऐसी घटना है, जिसमें मृत कौवे को खाकर किसी जानवर की मौत

राजगढ़(माचलपुर):- मध्यप्रदेश के कई जिलों में बर्ड फ्लू से हो रही पक्षियों की मौत के बाद माचलपुर क्षेत्र के ग्राम ब्राह्मण गांव में भी मृत कौवे की जनसंख्या बढ़ती जा रही हैं जिससे ग्रामीणों मैं हड़कंप मचा हुआ है प्रदेश में यह पहली ऐसी घटना है, जिसमें मृत कौवे को खाकर किसी जानवर की मौत हुई है। पशुपालन विभाग ने निर्देश दिए हैं कि अब जहां मृत पक्षी मिलें उन्हें तत्काल वहीं दफना दिया जाए।

मध्यप्रदेश केे 9 जिलों में बर्ड फ्लू

मध्यप्रदेश में बर्ड फ्लू की पुष्टि वाले जिलों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंदसौर और नीमच में भी जहां वायरस कन्फर्म हुआ है, वहीं इंदौर के एक पोल्ट्री फार्म में साढ़े 4 सौ मुर्गियों को मार दिया गया। अब तक राज्य के 9 जिलो में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है। इनमें इंदौर, मंदसौर, नीमच, आगर-मालवा, देवास, उज्जैन, खंडवा, खरगोन, गुना और राजगढ़ जिला भी शामिल हैं।

रिपोर्ट : होकम मालवीय

Also Read जुलाई  में कार्यान्वयन में राज्य स्तर पर प्रथम स्थान पर रहा सुपौल लोक शिकायत निवारण अधिकार

Follow Us