कलेक्टर ने दो कर्मचारियों को दीया टर्मिनेशन का नोटिस

कलेक्टर ने दो कर्मचारियों को दीया टर्मिनेशन का नोटिस

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- खिलचीपुर क्षेत्र अंतर्गत भ्रमण के दौरान कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, छापीहेड़ा के निकट ग्राम नाटाराम पहुंचे। कलेक्टर ने ग्राम आरोग्य केंद्र तथा आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीण जन से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनी और भू स्वामित्व अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी।कलेक्टर ने भारी संख्या में उपस्थित

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- खिलचीपुर क्षेत्र अंतर्गत भ्रमण के दौरान कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, छापीहेड़ा के निकट ग्राम नाटाराम पहुंचे। कलेक्टर ने ग्राम आरोग्य केंद्र तथा आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रामीण जन से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनी और भू स्वामित्व अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
कलेक्टर ने भारी संख्या में उपस्थित ग्रामीण जन को बताया कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा भू स्वामित्व अभियान चलाए जा रहे हैं। अभियान के तहत आबादी क्षेत्र के प्रत्येक मकान भूखंड खुली जमीन आदि का नक्शा तैयार होगा। इसके आधार पर भू स्वामित्व प्रमाण पत्र संबंधित भूस्वामी को दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान आप लोग अपनी अपनी जमीन मकान आदि पर चुने से आपसी सहमति से स्वयं लाइन डाल ले। जिससे ड्रोन कैमरे द्वारा ली गई फोटो में आपका मकान या प्लॉट स्पष्ट रूप से दिखाई दे। उन्होंने भू स्वामित्व प्रमाण पत्र के बारे में बताएं कि प्रमाण पत्र का आपका अभिलेख हमेशा रहेगा। आप इसके नकल नक्शा की नकल आदि ले सकेंगे।
स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान सी एच ओ माया शर्मा का मुख्यालय पर नही पाये जाने पर कलेक्टर ने सीएमओ स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि बार-बार कहने के बाद भी यह मुख्यालय पर नहीं रह रही हैं। अतः इनके विरुद्ध टर्मिनेशन की कार्रवाई की जाए।इसी क्रम में कलेक्टर ने आंगनवाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण की जानकारी ली तय तारीख को 7 बच्चों में से केवल 4 को ही टीका लगना पाया गया। कलेक्टर ने आशा कार्यकर्ता को सूचना देने का दोषी मानते हुए। उन्हें सुशीला दांगी को टर्मिनेशन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को निर्देश दिए कि बच्चों की टीकाकरण संबंधित सूची में आगामी तिथियां अंकित करें और उसी हिसाब से उनको घर से बुलवा कर समय पर टीके लगवाएं। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य इनका समय पर टीकाकरण होना अति आवश्यक है।
कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, ने ग्राम नाटाराम में ग्रामीणों की समस्यायें सुनी। ग्रामीण जनों ने बिजली विभाग द्वारा जला हुआ ट्रांसफार्मर बदलने के 10 से 15 हजार रूपये मांगने की शिकायत की। कलेक्टर ने एसडीएम खिलचीपुर को जांच करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने ग्रामीणजनों से उन्हें मिलने वाले राशन, खेती किसानी के संबंध में उपस्थित जन से बातचित भी की।

रिपोर्टर कमल चौहान

Also Read बिजली चोरी मामले में दो व्यक्तियों पर प्राथमिक दर्ज।

Follow Us