नल जल प्रदाय में समय बढ़ाने एवं जल कर मैं वृद्धि दोगुनी करने हेतु नगर वासियों ने जिलाधीश के नाम सौंपा ज्ञापन

नल जल प्रदाय में समय बढ़ाने एवं जल कर मैं वृद्धि दोगुनी करने हेतु नगर वासियों ने जिलाधीश के नाम सौंपा ज्ञापन

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जिले के नगर छापीहेड़ा में नगर परिषद के द्वारा शुल्क वृद्धि एवं नल जल प्रदाय का समय 45 मिनट करने के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी को एवं टप्पा कार्यालय छापीहेड़ा में जिलाधीश के नाम ज्ञापन दिया गया।छापीहेड़ा नगर परिषद के द्वारा एक दिन छोड़कर जल प्रदाय किया जा रहा है, गर्मी

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जिले के नगर छापीहेड़ा में नगर परिषद के द्वारा शुल्क वृद्धि एवं नल जल प्रदाय का समय 45 मिनट करने के लिए मुख्य नगरपालिका अधिकारी को एवं टप्पा कार्यालय छापीहेड़ा में जिलाधीश के नाम ज्ञापन दिया गया।
छापीहेड़ा नगर परिषद के द्वारा एक दिन छोड़कर जल प्रदाय किया जा रहा है, गर्मी का मौसम लगते ही नल 1 या 2 दिन छोड़कर दिए जा रहे हैं। और वह भी किसी वार्ड में 10 मिनट के लिए तो किसी में 15 मिनट के लिए दिए जा रहे हैं, इसी कारण नगर के नागरिकों ने एवं पत्रकारों ने नगर परिषद कार्यालय छापीहेड़ा सीएमओ ऋषिकांत यादव, एवं टप्पा कार्यालय छापीहेड़ा में जिलाधीश के नाम ज्ञापन दिया गया है। नल जल शुल्क वृद्धि मैं कटौती की मांग की मार्च माह तक तो 60 रुपए प्रति माह नल का बिल आ रहा था, लेकिन आने वाले महीने 1 अप्रैल 2021 से राशि को 60 रुपए प्रति माह की जगह 120 रुपए प्रति माह आएगा जिस कारण जल आपूर्ति में बाधा उत्पन्न हो रही है। और नगरवासी परेशान हो रहे हैं, आपको बता दें कि प्राइवेट टैंकरों का सहारा लेकर निजी पैसा खर्च कर पानी की पूर्ति जैसे तैसे नगरवासी कर रहे हैं। जिस कारण गरीबों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, और आर्थिक क्षति भी हो रही है अपने अपने काम धंधे को छोड़कर नगरवासी पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं, और ऊपर से शासन प्रशासन के द्वारा पूर्व शुल्क से दुगनी जल शुल्क वृद्धि 1 अप्रैल 2021 से जलकर शुल्क में की जा रही है जिसके कारण गरीबों पर महंगाई के दौर में भारी असर पड़ेगा और आर्थिक बोझ बढ़ेगा, अगर शासन प्रशासन के द्वारा सुनवाई नहीं की गई तो आगामी समय में नगर वासियों को आंदोलन करने हेतु बाध्य होना पड़ेगा। जिसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासन कि रहेगी इस अवसर पर नगर वासियों के अलावा पत्रकार गण मुख्य रूप से उपस्थित थे।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read अधेड़ ने किया जहरीला पदार्थ का सेवन, मौत

Follow Us