नशे की हालत में ओवरलोड ट्रक चलाने वाले चालक पर की कार्यवाही

नशे की हालत में ओवरलोड ट्रक चलाने वाले चालक पर की कार्यवाही

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना यातायात जिला राजगढ़आपको बता दें कि मोटर व्हीकल एक्ट की विभिन्न धाराओं में माननीय न्यायालय द्वारा उक्त वाहन चालक पर 77 हजार रुपए के जुर्माने से दण्डित किया गया है।गौरतलब है कि बढ़ते सड़क हादसों को रोकने एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक, द्वारा

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना यातायात जिला राजगढ़
आपको बता दें कि मोटर व्हीकल एक्ट की विभिन्न धाराओं में माननीय न्यायालय द्वारा उक्त वाहन चालक पर 77 हजार रुपए के जुर्माने से दण्डित किया गया है।
गौरतलब है कि बढ़ते सड़क हादसों को रोकने एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक, द्वारा जिले मे ऑपरेशन जीवन रक्षा चलाया जा रहा है।
जिसमें लोगों को समझाइश के साथ सड़क नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जा रही है।
आपको बता दे कि चलाए जा रहे अभियान के तहत विशेष रुप से लोडिंग वाहन एवं नशे की हालत में वाहन चलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।
आपको बता दे कि लोडिंग वाहन ऊपर से चालक नशे की हालत में हो तो ऐसे लोग जो अपने साथ साथ दूसरों की जान भी खतरे में डालते हैं और काल के गाल में समा जाते हैं।
ऐसे लोगों पर लगाम कसने वाहन की सघन चेकिंग करने हेतु सख्त रूप से समस्त जिला पुलिस बल को आदेशित किया गया है।
इसी क्रम में थाना यातायात, द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान नशे में धुत्त होकर खतरनाक तरीके से वाहन चलाते एक ट्रक चालक को रोका गया, जिसमें उक्त चालक का ब्रीथ एनालाजर द्वारा परीक्षण करने पर चालक नशे की हालत में पाया गया।
उक्त चालक के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185, 66/192(1),113/294(1) के तहत कार्यवाही कर वाहन को जप्त किया गया, और चालक को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया, उक्त वाहन चालक को माननीय न्यायालय द्वारा 77 हजार रुपए जुर्माने से दण्डित किया गया है।
उक्त कार्यवाही में थाना यातायात के सउनि पंचम लाल, आर. 871 शुभम रघुवंशी, आर. 919 राहुल राजपूत, आर. 612 लखन सिंह, आर. 760 अंशुल, एवं आर. 315 महेश बाबू, की मुख्य भूमिका रही।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read पति और उसकी प्रेमिका से परेशान होकर पत्नी ने की पुलिस से पति की शिकायत

Related Posts

Follow Us