छह सालों से मंदिरो में से मुकुट गहने चुराने वाला शातिर चोर चढा़ पुलिस के हत्थे

छह सालों से मंदिरो में से मुकुट गहने चुराने वाला शातिर चोर चढा़ पुलिस के हत्थे

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना कुरावरउल्लेखनीय है कि अपराधों की रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना कुरावर, पुलिस टीम ने लंबे समय से अपराधों में लिप्त जिला राजगढ़, एवं जिला शाजापुर, क्षेत्र के 20 से अधिक मंदिरों से भगवान की मूर्तियों के मुकुट, गहने,

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना कुरावर
उल्लेखनीय है कि अपराधों की रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिले में चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना कुरावर, पुलिस टीम ने लंबे समय से अपराधों में लिप्त जिला राजगढ़, एवं जिला शाजापुर, क्षेत्र के 20 से अधिक मंदिरों से भगवान की मूर्तियों के मुकुट, गहने, चुराने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है।
आपको बता दें कि फरियादी घनश्याम शर्मा, पिता शिवनारायण शर्मा, निवासी ग्राम बोरखेड़ा जागीर थाना कुरावर, मैं रिपोर्ट की की दिनांक 14/02/2021 को दोपहर 12:00 बजे राम मंदिर ग्राम बोरखेड़ा जागीर, से भगवान की मूर्ति के तीन चांदी के मुकुट किसी अज्ञात बदमाश ने चोरी कर लिए हैं।
रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 52/21 धारा 454,380 भारतीय दंड विधान का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
मंदिर में चोरी की घटना घटित होने पर प्रकरण में शीघ्र निराकरण हेतु जिला पुलिस अधीक्षक, के कुशल निर्देशन सहित एसडीओपी नरसिंहगढ़ भारतेंदु शर्मा, के मार्गदर्शन में थाना स्तर पर थाना प्रभारी रामनरेश राठौर, के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
गठित टीम के द्वारा प्रकरण की विवेचना के दौरान विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी प्राप्त की गई, जानकारी अनुसार एक संदिग्ध व्यक्ति सिटी हंड्रेड गाड़ी से लाल शर्ट, और नीली पेंट, पहने गांव में देखा गया, इसी तरह का व्यक्ति अन्य गांव में मंदिरों की पुताई के लिए घूमता फिरता रहता है।
मंदिर चोरी के गंभीर प्रकरण में मुखबिर द्वारा मिली सूचना एवं मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण के आधार पर संदेही रमेश चंद्र सोनी, निवासी लोहार मोहल्ला तलेन, थाना तलेन, से बारीकी से विधिवत रूप से पूछताछ करने पर प्रकरण में चोरी किए गए तीन चांदी के मुकुट की ग्राम बोरखेड़ा जागीर, के राम मंदिर से चोरी करना स्वीकार करने पर आरोपी रमेश चंद्र सोनी, के कब्जे से चांदी के तीन मुकुट वजन 400 ग्राम कीमत 15 हजार रुपए, के विधिवत जप्त किया जाकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।
आपको बता दें कि आरोपी से पूछताछ करने पर आरोपी के द्वारा वर्ष 2016 एवं 2018 मैं भी थाना कुरावर, क्षेत्रांतर्गत मंदिरों की मूर्ति से आभूषण चोरी करना बताया गया।
जिला राजगढ़, के अन्य थाना क्षेत्र जिनमें थाना बोड़ा, नरसिंहगढ़, एवं मलावर, के मंदिरों से आभूषण चोरी करना भी बताया गया।
जिला राजगढ़, के अलावा जिला शाजापुर, के अकोदिया, कालापीपल, मोहन बड़ोदिया, एवं शुजालपुर, थाना क्षेत्रांतर्गत मंदिरों से मूर्तियों के सोने, चांदी, के आभूषण चोरी करना बताया जाने पर संबंधित थानों को इस संबंध आवश्यक कार्यवाही हेतु सूचित किया गया है।
मंदिर चोरी संबंधी प्रकरण की विवेचना के दौरान आरोपी को गिरफ्तार करने एवं चोरी का मसरूका बरामद करने में थाना प्रभारी रामनरेश राठौर, सहायक उप निरीक्षक बी.एस. लाम्बा, आरक्षक प्रदीप बैरागी, जगदीश चंद्रवंशी, पूजा मालवीय, सैनिक मोहन शर्मा, की सराहनीय भूमिका रही है।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read अवैध 120 शीशी  शराब के साथ एक गिरफ्तार

Follow Us