अस्सी लीटर अवैध कच्ची शराब सहित एक मोटरसाइकिल जप्त

अस्सी लीटर अवैध कच्ची शराब सहित एक मोटरसाइकिल जप्त

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना ब्यावरा शहरगौरतलब है कि अवैध शराब निर्माण एवं परिवहन में लिप्त आरोपियों की धरपकड़ हेतु जिले में लगातार अभियान जारी है।जिला पुलिस अधीक्षक, के नेतृत्व में ब्यावरा शहर पुलिस की टीम को एक मोटरसाइकिल से अवैध शराब का परिवहन करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना ब्यावरा शहर
गौरतलब है कि अवैध शराब निर्माण एवं परिवहन में लिप्त आरोपियों की धरपकड़ हेतु जिले में लगातार अभियान जारी है।
जिला पुलिस अधीक्षक, के नेतृत्व में ब्यावरा शहर पुलिस की टीम को एक मोटरसाइकिल से अवैध शराब का परिवहन करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।
मामला इस प्रकार है बीते दिन गुरुवार को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की एक काले रंग की मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति बीच में भरी हुई प्लास्टिक की कैनो को रखकर इंदौर नाका ब्यावरा तरफ आ रहे हैं।
आपको बता दें कि एसडीओपी ब्यावरा किरण अहिरवार, के मार्गदर्शन में मुखबीर द्वारा बताए गए इंदौर नाका ब्यावरा के पास वाहन रोककर चेक किए गए। मुखबिर द्वारा बताए अनुसार एक काले रंग की मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति बैठे हुए बीच में प्लास्टिक की केने रखकर आते हुए दिखाई दिए, उक्त व्यक्तियों ने पुलिस को देखकर मोटरसाइकिल चलाने वाला व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल को खड़ी कर कर भागने लगा, तथा पीछे बैठा व्यक्ति केनो, को रोड पर पटक कर भागने लगा उक्त दोनों व्यक्तियों को घेराबंदी कर पकड़ा गया। उन दोनों से अपना नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम देवेंद्र कंजर, निवासी ग्राम दूधी, थाना करनवास का होना बताया, एवं दूसरे ने अपना नाम अर्जुन हरिजन, निवासी समेली करनवास, का होना बताया, दोनों केन 40-40 लीटर की थी। दोनों केनो का ढक्कन खोलकर चेक किया तो हाथ भट्टी की कच्ची शराब कुल 80 लीटर कीमत 16 हजार रुपए, होना पाई गई। आरोपियों का कृत्य आबकारी अधिनियम के तहत दंडनीय पाया जाने से आरोपियों के कब्जे से उक्त अवैध शराब तथा मोटरसाइकिल टीवी एस स्टार सिटी, काले रंग की कीमत 40 हजार रुपए, सहित कुल मशरूका 56 हजार रुपए, का जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत अपराध कायम किया गया।
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी उप निरीक्षक राजपाल सिंह राठौर, एवं उनके पूरे पुलिस स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read त्रिवेणीगंज पुलिस को मिली बड़ी सफलता 2597 बोतल नेपाली दिलवाले सोफी देसी शराब बरामद

Related Posts

Follow Us