शासकीय केरोसिन मिले डीजल सहित ट्रक को किया जप्त

शासकीय केरोसिन मिले डीजल सहित ट्रक को किया जप्त

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना सारंगपुरउल्लेखनीय है कि अवैध क्रियाकलापों पर अंकुश लगाने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक, द्वारा पुलिस टीम को लगातार निर्देशित किया जा रहा है।जिसके चलते थाना सारंगपुर की पुलिस टीम ने शासकीय उचित मूल्य की दुकान के केरोसिन का दुरुपयोग करते हुए एवं उसे डीजल में मिलाकर बेचते हुए दो व्यक्तियों

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना सारंगपुर
उल्लेखनीय है कि अवैध क्रियाकलापों पर अंकुश लगाने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक, द्वारा पुलिस टीम को लगातार निर्देशित किया जा रहा है।
जिसके चलते थाना सारंगपुर की पुलिस टीम ने शासकीय उचित मूल्य की दुकान के केरोसिन का दुरुपयोग करते हुए एवं उसे डीजल में मिलाकर बेचते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।
आपको बता दें कि मामला इस प्रकार है की दिनांक 15/02/2021 को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी की किडी रोड बाईपास पर एक ट्रक खड़ा है, ट्रक के पास ही दो व्यक्ति मिलकर वहीं पास में खड़ी अपनी मोटरसाइकिल पर केरोसिन की दो नीली रंग की केनों में रखा केरोसिन को ट्रक चालक को बेचने की बातचीत कर रहे हैं।
एसडीओपी सारंगपुर जोइस दास, के मार्गदर्शन में थाना सारंगपुर के थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह धाकड़, द्वारा शासकीय केरोसिन की अवैध रूप से कालाबाजारी करने वाले आरोपियों के खिलाफ सूचना की तस्दीक व कार्यवाही हेतु थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह धाकड़, ने तत्काल टीम गठित कर मौके पर रवाना किया।
मुखबिर के बताएं गए स्थान किडी रोड बाईपास पर पहुंच कर देखा तो एक ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचजी 0539 खड़ा था।
जिसके डीजल टैंक के पास एक मोटरसाइकिल भी खड़ी हुई थी, मोटरसाइकिल पर एक व्यक्ति बैठा हुआ था।
तथा दो व्यक्ति एक नीली रंग की केन को उठाकर उक्त ट्रक में नीले रंग की प्लास्टिक की नली डालकर केरोसिन डाल रहे थे।
एवं एक नीले रंग की केन पास में रखी हुई थी, पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी की गई तभी मोटरसाइकिल पर बैठा व्यक्ति मोटरसाइकिल स्टार्ट कर वहां से भाग गया।
पुलिस ने नीले रंग की केन हाथ में लिए हुए व जो नीले रंग की नली पकड़कर केरोसिन ट्रक में डाल रहा था, दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया।
पुलिस द्वारा पकड़े गए व्यक्तियों से पता पूछने पर केरोसिन बेचने वाले ने निवासी कतियावाड़ी सारंगपुर का होना बताया, एवं दूसरे व्यक्ति ने खुद को ट्रक का चालक निवासी वार्ड नंबर 12 वारीखेल सारंगपुर, का होना बताया।
तथा भागने वाले व्यक्ति का नाम पूछा तो केरोसिन बेचने वाले व्यक्ति ने भागने वाले व्यक्ति को अपना भाई होना बताया।
केरोसिन को खरीदने व बेचने संबंधी कागजात मांगे जाने पर कोई कागजात नहीं होना बताया गया।
उक्त व्यक्ति के कब्जे से एक खाली केन व 38 लीटर केरोसिन जप्त किया गया।
तथा ट्रक चालक के कब्जे से एक नीले रंग की नली को ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचजी 0539 को एवं उक्त ट्रक के डीजल टैंक से केरोसिन मिला डीजल निकाल कर 118 लीटर केरोसिन मिला हुआ, डीजल कुल कीमत 2 हजार रुपए, व ट्रक कीमत 20 लाख रुपए, को जप्त कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
तथा एक फरार आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 76/21 धारा 285 भारतीय दंड संहिता 3/7 ईसी एक्ट का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
उक्त कार्यवाही में सारंगपुर थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह धाकड़, व टीम मैं उप निरीक्षक गोविंद मीणा, प्रधान आरक्षक अनिल सिसोदिया, एवं आरक्षक चालक राकेश चौखटिया, की अहम भूमिका रही।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read बारिस बूंदा बूंदी क्या हुई आठ घंटे बिजली आपूर्ति रही बाधित

Related Posts

Follow Us