गोवंश की तस्करी करने वाले कंटेनर को किया जप्त

गोवंश की तस्करी करने वाले कंटेनर को किया जप्त

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- थाना कोतवाली राजगढ़उल्लेखनीय है कि अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों की धरपकड़ की दिशा में त्वरित कार्यवाही करते हुए, जिले की पुलिस टीम द्वारा अवैध रूप से क्रूरता पूर्वक एक कंटेनर को जप्त किया गया है।आपको बता दें कि जिला पुलिस अधीक्षक, के नेतृत्व में जिले में ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है।तथा

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- थाना कोतवाली राजगढ़
उल्लेखनीय है कि अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों की धरपकड़ की दिशा में त्वरित कार्यवाही करते हुए, जिले की पुलिस टीम द्वारा अवैध रूप से क्रूरता पूर्वक एक कंटेनर को जप्त किया गया है।
आपको बता दें कि जिला पुलिस अधीक्षक, के नेतृत्व में जिले में ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है।
तथा अनुविभागीय पुलिस अधिकारी राजगढ़ अंतर सिंह जमरा, के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक सुनील श्रीवास्तव, एवं उनकी टीम ने 43 गोवंश को क्रूरता पूर्वक वध करने के उद्देश्य से ले जाते हुए एक कंटेनर ट्रक को रात्रि गश्त के दौरान जप्त किया गया है।
आपको बता दें कि दिनांक 14/02/2021 को रात्रि के दौराने गश्त ड्यूटी पर मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई, की टोल नाका राजगढ़ ब्यावरा एन.एच.57 पर एक कंटेनर संदिग्ध अवस्था में खड़ा है।
सूचना की तस्दीक हैतू गस्त में लगे पुलिस बल सहित हमराह फोर्स को लेकर टोल नाका राजगढ़ ब्यावरा रोड पहुंचे, जहां पर मुखबिर के बताएं अनुसार कंटेनर क्रमांक RJ 11GB 6536 खड़ा हुआ दिखाई दिया।
कंटेनर की तलाश करने पर वहां कोई ड्राइवर व क्लीनर नहीं मिले आसपास तलाश करने पर भी कोई सूचना हासिल नहीं हो सकी, तदोपरांत कंटेनर का गेट खोल कर चेक किया गया तो कंटेनर में ठूंस-ठूंस कर क्रूरता पूर्वक गोवंश भरे हुए पाए गए। जिनके पैर रस्सी से बंधे हुए थे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि गोवंश को वध करने हेतु परिवहन किया जा रहा था, पुलिस टीम द्वारा पंचांन की मदद से गोवंश के पैरों से रस्सी काट कर बाहर निकाल कर गिनती की गई, तो कंटेनर में 38 गोवंश (केडे) व 5 गोवंश (बैल) कुल 43 नग गोवंश कंटेनर में भरे हुए थे।
कंटेनर चालक का कृत्य धारा 4,6,6,a/9 गोवंश प्रतिषेध अधिनियम 11(घ) पशु क्रूरता अधिनियम व 66/192 मो.व्ही एक्ट के अंतर्गत दंडनीय पाए जाने से पंचानों के समक्ष कंटेनर क्रमांक RJ11 GB 6536 व 43 नग गोवंश को विधिवत रूप से जप्त किया गया।
जप्त शुदा गोवंश को गौशाला भिजवाया गया।
मामले में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 65/21 का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read ईश्वर की भक्ति में काफी शक्ति है स्वामी सत्यप्रकाश बाबा

Related Posts

Follow Us