गोवंश का अवैध परिवहन कर रहे आरोपी पुलिस के शिकंजे में

गोवंश का अवैध परिवहन कर रहे आरोपी पुलिस के शिकंजे में

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना देहात ब्यावराउल्लेखनीय है कि जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा,(भा.पु.से.) द्वारा प्रतिदिन अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं आवश्यक वस्तुओं के परिवहन की आड़ में अवैध परिवहन करने वालों पर अंकुश लगाने के संबंध मैं जिले के समस्त थानों को निर्देशित किया गया है।आपको बता दें कि निर्देशों के परिपालन

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना देहात ब्यावरा
उल्लेखनीय है कि जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा,(भा.पु.से.) द्वारा प्रतिदिन अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं आवश्यक वस्तुओं के परिवहन की आड़ में अवैध परिवहन करने वालों पर अंकुश लगाने के संबंध मैं जिले के समस्त थानों को निर्देशित किया गया है।
आपको बता दें कि निर्देशों के परिपालन में एसडीओपी ब्यावरा किरण अहिरवार, के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी थाना देहात ब्यावरा उप निरीक्षक आदित्य सोनी, द्वारा पुलिस टीम के साथ थाना क्षेत्र आर. एस. होटल के सामने मुखबिर सूचना पर दिनांक 08/02/2021 को चेकिंग पॉइंट लगाया गया।
आपको बता दें कि गुना तरफ से आने वाले वाहनों की चेकिंग हेतु चेकिंग पॉइंट लगाया गया, तथा मुखबिर सूचना पर गुना तरफ से आ रहे एक ट्रक क्रमांक आरजे. 11 जीए. 7501 मैं अवैध बेल परिवहन की सूचना पर चेकिंग पॉइंट पर चेकिंग करते हुए, जैसे ही ट्रक क्रमांक आरजे. 11 जिए. 7501 आया उस ट्रक को रोककर चेक किया गया। चेक करने पर ट्रक के अंदर क्रूरता पूर्वक 18 नग बैल एवं सांड भरे हुए मिले आरोपी द्वारा निर्दयतापूर्वक वध करने के लिए मालयान वाहन ट्रक, में अवैध रूप से बैल एवं सांड को आगरा, के जंगलों से भरकर परिवहन कर बरुणगांव महाराष्ट्र, वध करने के लिए ले जाना बताया गया।
आरोपी का कृत्य पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधि.1960 की धारा 11(घ), म.प्र. गोवंश बद्ध प्रतिषेध अधि. 2004 (का) धारा 4,6,9, म.प्र. कृषक पशु परिरक्षण अधि. की धारा 4,10 एवं मोटरयान अधि. की धारा 66/192 के अंतर्गत दंडनीय पाया जाने से ट्रक कीमत 10 लाख रुपए, मय 18 बैल एवं सांड कीमत 2 लाख रुपए, कुल कीमत 12 लाख रुपए, का विधिवत रूप से जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read पीएम -एफएमई योजना के अंतर्गत सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण इकाई स्थापित करने के लिए , कैंप लगाकर लोगों को किया गया जागरूक

Related Posts

Follow Us