गिन्दोर मीना सी.एच.ओ.की सेवा समाप्ति के प्रस्ताव भेजें

गिन्दोर मीना सी.एच.ओ.की सेवा समाप्ति के प्रस्ताव भेजें

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ उल्लेखनीय है कि कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, द्वारा स्वास्थ्य और महिला बाल विकास विभाग की संयुक्त बैठक में गिन्दोर मीना हेल्थ एण्ड वैलनेंस सेंटर की सी.एच.ओ. द्वारा निर्देशों का पालन नही करने और मुख्यालय पर नही रहने के कारण सेवा समाप्ति के प्रस्ताव भेजें। तथा धामन्दा हेल्थ एण्ड वेलनेंस सेंटर में

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ उल्लेखनीय है कि कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, द्वारा स्वास्थ्य और महिला बाल विकास विभाग की संयुक्त बैठक में गिन्दोर मीना हेल्थ एण्ड वैलनेंस सेंटर की सी.एच.ओ. द्वारा निर्देशों का पालन नही करने और मुख्यालय पर नही रहने के कारण सेवा समाप्ति के प्रस्ताव भेजें। तथा धामन्दा हेल्थ एण्ड वेलनेंस सेंटर में सी.एच.ओं. की पदस्थापना करने तथा सिन्दुरिया, पपडेल, भाटखेंड़ा, आदि शेष हेल्थ एण्ड वेलनेंस सेंटर को शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिये। आपको बता दे की बैठक में कलेक्टर सिंह ने आंगनवाडी कार्यकर्ताओं को कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण, सेम, मेम, संवर्धन, आधार, मातृत्व वन्दना, लाडली लक्ष्मी, एम.पी.आर., एनीमिया आदि, महिला बाल विकास योजनाओं तथा स्वास्थ्य विभाग के ए.एम.सी. प्रसव, टीकाकरण, राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन, टी.बी. आदि विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की।
उन्होने एनीमिया के मरीजो को काउसलिंग करने हेतु महिला-साथिया कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देकर काउसलिंग कराने के निर्देश दिये। साथ ही पुरूष साथिया कार्यकार्ताओं को परिवार नियोजन के तहत काउसलिंग करने के निर्देश दिये। महिला बाल विकास विभाग की समीक्षा के दौरान कलेक्टर सिंह, ने सेम बच्चों के द्वारा में अन्तर आने के कारण, इसे व्यवस्थित करने के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिये।
गौरतलब है कि बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास ने बताया कि जिले में 1866 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और 1123 सहायिकाओं को कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण लगवाया जा चुका है। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. यदु, सी.एस. डॉ. परिहार, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास, परियोजना अधिकारी, सुपरवाईजर एवं स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रम अधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्टर कमल चौहान

Also Read सरकारी जमीन अतिक्रमण कर एक निर्माण पक्की घर पर चला प्रशासनिक बुलडोजर

Related Posts

Follow Us