किसान के खेत पर लगे चंदन के पेड़ को ले उड़े चंदन चोर

किसान के खेत पर लगे चंदन के पेड़ को ले उड़े चंदन चोर

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- खिलचीपुर तहसील के छापीहेड़ा नगर समीप ग्राम खजूरी गोकुल, मैं एक किसान के खेत पर लगे चंदन के पेड़ को चंदन चोर चोरी से काट कर ले गए।आपको बता दें कि पूरे जिले में चंदन तस्करों को लेकर तथा जुआ सट्टा पर भी पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, द्वारा कई प्रकार के धरपकड़

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- खिलचीपुर तहसील के छापीहेड़ा नगर समीप ग्राम खजूरी गोकुल, मैं एक किसान के खेत पर लगे चंदन के पेड़ को चंदन चोर चोरी से काट कर ले गए।
‌आपको बता दें कि पूरे जिले में चंदन तस्करों को लेकर तथा जुआ सट्टा पर भी पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, द्वारा कई प्रकार के धरपकड़ अभियान चलाए जा रहे हैं।
आपको बता दें कि जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, को इस बात से भी अवगत करवाना जरूरी है, की नगर छापीहेड़ा में चंदन की लकड़ी की खरीदारी भी हो रही है। तथा चंदन की लकड़ी को नगर से इंदौर या उज्जैन की पार्टियों को बड़ी आसानी से तस्करी की जा रही है। चंदन तस्करों की दबंगई को देखते हुए नगर छापीहेड़ा में चंदन की लकड़ी का कारोबार फल फूल रहा है, तथा सट्टा का भी कारोबार यहां पर नगर छापीहेड़ा में मोबाइल द्वारा चल रहा है, कई आसपास के गांव के लोग सट्टा लगाने के लिए ही नगर छापीहेड़ा में आते हैं, क्योंकि उनको पता है। कि छापीहेड़ा में ही मोबाइल के माध्यम से बात हो जाएगी और लेन-देन भी हो जाएगी।
उल्लेखनीय है कि धरपकड़ अभियान के चलते हुए भी नगर छापीहेड़ा के समीप ग्राम खजूरी गोकुल निवासी प्रहलाद नागर के खेत पर 6 चंदन के पेड़ लगे हुए थे।
आपको बता दें कि जिसमें एक चंदन का पेड़ काफी बड़ा था जिसे छापीहेड़ा निवासी राधेश्याम मालवीय काट कर ले उड़ा और पांच छोटे चंदन के पेड़ में गिरमट लगाकर उन छोटे चंदन के पेड़ों मैं होलकर गया। जिससे वह पांच पेड़ भी नष्ट हो जाएंगे।
किसान प्रहलाद नागर के बताएं अनुसार
छापीहेड़ा निवासी राधेश्याम मालवीय, ने किसान प्रहलाद नागर के पास फोन लगा कर पूछा कि तुम अपने चंदन के पेड़ों को बेच रहे हो क्या।
किसान ने मना कर दिया तो राधेश्याम मालवीय निवासी छापीहेड़ा, ने ही मेरे चंदन के पेड़ को काट कर ले गया है। मुझे पूरा यकीन है और शक भी है।‌‌ क्योंकि राधेश्याम मालवीय उसी का मेरे पास फोन आया और सुबह जब मैंने खेत पर जाकर देखा तो सबसे बड़ा वाला पेड़ वहां पर मुझे कटा हुआ पाया गया ,पर जैसे कि उसकी खुद की निजी संपत्ति हो और उस प्रकार उस बड़े चंदन के पेड़ को उसी रात को काट कर ले उड़ा।
जिस पेड़ की कीमत लगभग 15 हजार रुपए बताई जा रही है।
इसी शिकायत को लेकर किसान ने पुलिस थाना छापीहेड़ा में शिकायत कर आवेदन दिया है।
किसान:- प्रहलाद नागर इनका कहना है
मेरे पास चंदन कटोरीये(तस्कर) राधेश्याम मालवीय, का फोन आया था चंदन के पेड़ बेचने के लिए तो मैंने मना कर दिया था, और मैं अब उसके पास फोन लगा रहा हूं तो उसने उसका फोन बंद कर लिया है जिसका लिखित आवेदन में छापीहेड़ा पुलिस थाना मैं देकर आया हूं।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read मकान में अचानक हुए धमाके में दो की मौत अन्य सदस्य भी घायल , मचा हड़कंप

Related Posts

Follow Us