सारंगपुर पुलिस टीम ने नाबालिग अपह्रत बालिका को किया दस्तयाब

सारंगपुर पुलिस टीम ने नाबालिग अपह्रत बालिका को किया दस्तयाब

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना सारंगपुर आरोपी को पहुंचाया उसके वाजिब मुकाम तकउल्लेखनीय है कि प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं के विरुद्ध घटित अपराधों पर त्वरित संज्ञान लेकर अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं,अभियान के तहत जिले में लगातार अपराधों पर नियंत्रण करने हेतु कार्यवाही जारी है।इसी क्रम में जिला पुलिस अधीक्षक, के

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जनपद थाना सारंगपुर आरोपी को पहुंचाया उसके वाजिब मुकाम तक
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं के विरुद्ध घटित अपराधों पर त्वरित संज्ञान लेकर अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे हैं,अभियान के तहत जिले में लगातार अपराधों पर नियंत्रण करने हेतु कार्यवाही जारी है।
इसी क्रम में जिला पुलिस अधीक्षक, के नेतृत्व में थाना सारंगपुर की पुलिस टीम ने नाबालिग बालिका को दस्तयाब करने में सफलता अर्जित की है।
आपको बता दें कि नाबालिग के अपहरण के मामले को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनकामना प्रसाद, व एसडीओपी सारंगपुर जोइस दास, के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सारंगपुर, द्वारा नाबालिक की दस्तयाबी हेतु प्रयास करते हुए आखिरकार सफलता प्राप्त की गई है।
आपको बता दें कि मामला दर्ज होने के बाद से ही पुलिस टीम लड़की को तलाश करने में लग गई और लड़की की तलाश शुरू की गई तभी दिनांक 21/05/21 को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की आरोपी नाबालिक अपह्रता को शादी का झांसा देकर प्रदेश से बाहर लेकर जा रहा है, सूचना तस्दीक हेतु थाना प्रभारी उनि वीरेन्द्र सिंह धाकड़, द्वारा उनि अंकुर चौबे, प्रधान आरक्षक 276 महेंद्र शर्मा, महिला आरक्षक अनीता सोलंकी, महिला आरक्षक खुशबू शर्मा, आरक्षक अमित रघुवंशी, को रवाना किया गया। जिन्होंने अपह्रता को आरोपी के कब्जे से दस्तयाब किया तथा बालिका से पूछताछ करने पर बालिका ने बताया कि यह शादी का झांसा देकर व बहला-फुसलाकर प्रदेश से बाहर लेकर जा रहा था व बताया कि इसने मेरे साथ खोटा काम भी किया है।
बालिका के कथनों के आधार पर प्रकरण में अन्य भादवी की धाराओं का इजाफा किया गया, तथा दस्तयाब शुदा अपह्रता को नारी निकेतन केंद्र भेजा गया है, तथा आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया है, जिसे माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read 24 साल बाद औरैया पुलिस की गिरफ्त में- बीहड़ का डकैत

Follow Us