दुर्लभ रक्त समूह की उपलब्धता नहीं होने से मुश्किल था ऑपरेशन

दुर्लभ रक्त समूह की उपलब्धता नहीं होने से मुश्किल था ऑपरेशन

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जिले के पुलिस थाना लीमा चौहान में पदस्थ आरक्षक 521 मानवेंद्र, द्वारा रक्तदान कर सराहनीय कार्य करने की जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, ने सराहना की तत्काल मदद मुहैया कराने के लिए हरदम तत्पर है जिला पुलिस। मामला कुछ इस प्रकार है कि जिला अस्पताल में भर्ती एक महिला मरीज एवं

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- राजगढ़ जिले के पुलिस थाना लीमा चौहान में पदस्थ आरक्षक 521 मानवेंद्र, द्वारा रक्तदान कर सराहनीय कार्य करने की जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, ने सराहना की तत्काल मदद मुहैया कराने के लिए हरदम तत्पर है जिला पुलिस। मामला कुछ इस प्रकार है कि जिला अस्पताल में भर्ती एक महिला मरीज एवं उसके परिजनों की मुश्किल तब और बढ़ गई जब महिला के ऑपरेशन हेतु वांछित रक्त समूह अति दुर्लभ होने से अस्पताल के ब्लड बैंक में उपलब्ध नहीं हो सका।
आपको बता दें कि मरीज के परिजनों ने रक्त उपलब्ध कराने हेतु सेवा भारती संस्थान, सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, पर भी रक्त की उपलब्धता हेतु प्रयास किए तभी इस बात की जानकारी जिला पुलिस ग्रुप में सांझा करने उपरांत तत्काल ही अस्पताल में भर्ती मरीज को मदद मुहैया कराते हुए, उसे दुर्लभ रक्त समूह उपलब्ध कराया गया।

जिला अस्पताल में भर्ती एक महिला गर्भवती होने से उसका ऑपरेशन हेतु अति दुर्लभ रक्त समूह AB(-) की आवश्यकता होने पर रक्षित निरीक्षक राजगढ़ द्वारा तत्काल रक्तदाता सूची में अंकित नामों में से उक्त रक्त ग्रुप धारक से संपर्क स्थापित किया गया, जिस पर थाना प्रभारी लीमा चौहान रामकुमार रघुवंशी, ने थाने में पदस्थ आरक्षक 521 मानवेंद्र, को इस बात की सूचना दी।

Also Read 5 लीटर अवैध देसी चुलाई शराब बरामद कारोबारी महिला फरार।

आपको बता दें कि जिला पुलिस के आरक्षक मानवेंद्र, द्वारा तत्काल ही जिला राजगढ़ चिकित्सालय पहुंचकर रक्तदान कर निश्चित ही विपरीत परिस्थितियों में भी सेवा भावना का परिचय दिया है, वही रक्तदान करने उपरांत जिला चिकित्सालय मैं भर्ती महिला की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेने पर पता चला है की महिला अब स्वस्थ है, और उसे पुत्र धन की प्राप्ति हुई है। जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा आरक्षक मानवेंद्र की सेवा भावना पर उनकी सराहना की है।

रिपोर्ट कमल चौहान

Follow Us