नष्ट हुए इंफ्रास्ट्रक्चर को फिर से खड़ा करने टास्क फोर्स के गठन की घोषणा

नष्ट हुए इंफ्रास्ट्रक्चर को फिर से खड़ा करने टास्क फोर्स के गठन की घोषणा

भोपाल : मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल में अतिवृष्टि और बाढ़ से नष्ट हुयीं आधारभूत संरचनाओ (इंफ्रास्ट्रक्चर), राहत एवं पुनर्वास को लेकर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इसको फिर से खड़ा करने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है।श्री चौहान ने यहां मंत्रिपरिषद की विशेष बैठक को संबोधित करते हुए कहा

भोपाल : मध्यप्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल में अतिवृष्टि और बाढ़ से नष्ट हुयीं आधारभूत संरचनाओ (इंफ्रास्ट्रक्चर), राहत एवं पुनर्वास को लेकर आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इसको फिर से खड़ा करने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है।
श्री चौहान ने यहां मंत्रिपरिषद की विशेष बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बाढ़ से काफी क्षति हुयी है। उन्होंने कहा कि राहत, पुनर्वास और इंफ्रास्ट्रक्चर को फिर से खड़ा करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है। इसमें 11 विभागों के मंत्रियों को शामिल किया गया है, जो आपसी समन्वय कर व्यवस्थाएं उपलब्ध कराएंगे।

मंत्रिपरिषद की विशेष बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके घर बाढ़ में टूट या गिर गए हैं, उनके मकान तत्काल तो नहीं बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनके मन में ख्याल आ रहा है कि ऐसे परिवारों को छह हजार रुपए किराए के रूप में दे दिया जाये, तो उनकी व्यवस्था ठीक हो सकती है। चौहान ने कहा कि प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निरंतर राहत एवं बचाय का कार्य जारी है। बाढ़ में फंसे नागरिकों को सकुशल निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया और खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि हर नागरिक की सुरक्षा प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।

Also Read जिला बाल संरक्षण इकाई सुपौल के द्वारा एक दिवसीय उन्मुखीक प्रशिक्षण-सह-उन्मुखीकरण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Related Posts

Follow Us