उपभोक्ताओं का दर्द बिना नोटीस काट रहे है बिजली कनेक्शन

उपभोक्ताओं का दर्द बिना नोटीस काट रहे है बिजली कनेक्शन

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- खिलचीपुर तहसील के नगर छापीहेड़ा में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन जर्जर तारों व जर्जर तारों के टूटने से बिजली आपूर्ति बाधा आ रही है।एक तरफ तो उपभोक्ता बढ़ी हुई बिजली की दरों से परेशान है। वहीं अब बिजली

राजगढ़ (मध्य प्रदेश):- खिलचीपुर तहसील के नगर छापीहेड़ा में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन जर्जर तारों व जर्जर तारों के टूटने से बिजली आपूर्ति बाधा आ रही है।
एक तरफ तो उपभोक्ता बढ़ी हुई बिजली की दरों से परेशान है। वहीं अब बिजली विभाग की मनमर्जी से कई उपभोक्ताओं की परेशानी भी बढ़ रही है। आपको बता दें कि रोजाना दर्जनों उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट रहे है। नियमानुसार सात दिन का नोटिस दिए बगैर कनेक्शन विच्छेद नहीं किया जा सकता है। लेकिन नियमों को ताक पर रखकर बिजली विभाग के अधिकारी रोजाना कनेक्शन काट रहे है। इस खेल में रसूखदार लोग तो बच रहे है, लेकिन गरीब उपभोक्ताओं पर दोहरी मार पड़ रही है।
जानकारी के अनुसार नगर मे जिन लोगों का 1000 रुपए, से अधिक का बिजली का बिल बकाया है। उन उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन बिना किसी पूर्व नोटिस के काटा जा रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिन लोगों पर अत्यधिक राशि बकाया है, उनके कनेक्शन नहीं काटे जा रहे है।व जिन लोगों के कम बकाया है उनका कनेक्शन काटा जा रहा है। ऐसे में आम व गरीब उपभोक्ता पर खासा असर देखने को मिल रहा है। कनेक्शन जुड़वाने को लेकर उपभोक्ता को रसीद कटवानी जरूरी है। खास बात यह भी है कई उपभोक्ताओं तक तो बिजली का बिल पहुंच भी नहीं रहा है उसके बाद भी उनका कनेक्शन काटा जा रहा है।
विभाग के द्वारा बिल जमा नहीं करवाने पर कनेक्शन काटने के संबंध में उपभोक्ताओं रुकमा बाई, सन्तोष बाई,नोरंग बाई, पूजा बाई, हिना,सरदार बाई का कहना है कि कनेक्शन काटने से पहले किसी तरह की सूचना नहीं दी जा रही है। इसके बाद कनेक्शन जुड़वाने के लिए मशक्कत करनी पड़ती है।
उपभोक्ताओं का कहना है कि पिछले पांच छः महीनों से नहीं पहुंचाए जा रहे घरों पर बिजली बिल तो कैसे जमा करें लोग बिजली बिल।

रिपोर्ट कमल चौहान

Also Read पोखर में मिली एक अज्ञात व्यक्ति की लाश जाँच में जुटी जदिया पुलिस

Follow Us