परिवार के ही लोगों ने युवतियों को दी तालिबानी सजा , वीडियो वायरल

परिवार के ही लोगों ने युवतियों को दी तालिबानी सजा , वीडियो वायरल

इंदौर : मध्यप्रदेश के धार जिले के टांडा थाना क्षेत्र में एक युवती के साथ बर्बर तरीके से कई युवाओं द्वारा सार्वजनिक स्थान पर मारपीट कर ”तालीबानी” तरीके से सजा दिए जाने का एक वीडियो साेशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस शर्मनाक मामले ने तूल पकड़ लिया है। इंदौर संभाग के अधीन आने

इंदौर : मध्यप्रदेश के धार जिले के टांडा थाना क्षेत्र में एक युवती के साथ बर्बर तरीके से कई युवाओं द्वारा सार्वजनिक स्थान पर मारपीट कर ”तालीबानी” तरीके से सजा दिए जाने का एक वीडियो साेशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस शर्मनाक मामले ने तूल पकड़ लिया है। इंदौर संभाग के अधीन आने वाले धार जिले के पीपलवा गांव का यह वीडियो बताया गया है। लगभग 43 सैकंड के इस वीडियो में तीन चार युवक एक युवती को बाल पकड़कर घसीटते हुए, लात घूंसों से मारपीट करते हुए और उसके शरीर पर बेरहमी से लाठियों से प्रहार करते हुए देखे जा रहे हैं। शर्मनाक करने वाली इस घटना के वीडियो में रहम की भीख मांग रही इस युवती को बचाने कोई भी नहीं आया, जबकि आसपास दर्जनों युवक खड़े हुए दिखायी दे रहे हैं। और तो और कुछ लोग इसका वीडियो बनाते रहे। युवक जमीन पर गिर गयी युवती के साथ भी बर्बर व्यवहार करते रहे।

यह वीडियो वायरल होने के बाद आज पुलिस प्रशासन भी सक्रिय नजर आया और सफाई देने लगा। टांडला थाना प्रभारी विजय वास्कले ने दूरभाष पर यूनीवार्ता को बताया कि दरअसल यह घटना 22 जून की है और इसकी शिकार दो युवतियां हुयीं। उन्होंने स्वयं इसका संज्ञान लिया था और 25 जून को पुलिस गांव भेजी गयी और इस घटना की शिकार दोनों डरी और सहमी युवतियों को थाने लाया गया और उनसे पूछताछ के आधार पर एक महिला समेत सात लोगों को आरोपी बनाया गया। सभी आरोपी परिजन और रिश्तेदार बताए गए हैं। सभी के खिलाफ मारपीट और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। चूंकि ये धाराएं जमानती थीं, इसलिए सभी को जमानत भी दे दी गयी। बताया गया है कि दोनों युवतियां फोन पर कुछ लड़कों से बातचीत करती थीं, इसलिए उनके परिजनोें और रिश्तेदारों ने युवतियों के साथ इस तरह का व्यवहार कर घटना को अंजाम दिया। इस बीच शर्मसार करने वाले इस घटनाक्रम से जुड़े वीडियो कल से फिर सोशल मीडिया पर वायरल हुए और इसने फिर से तूल पकड़ लिया।

Also Read बिजली चोरी मामले में पांच व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

इसके अलावा हाल ही में राज्य के पश्चिमी हिस्से के एक अन्य आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले के बोरी थाना क्षेत्र में भी इसी तरह की घटना प्रकाश में आयी थी। फुटतालाब गांव में हुयी इस घटना का वीडियाे दो जुलाई को वायरल हुआ था। इस वीडियो में भी कुछ पुरुष एक युवती के साथ बेरहमी से जमीन पर पटककर मारपीट करते हुए नजर आए थे। आरोपियों ने इसके बाद युवती को रस्सी से बांधकर पेड़ पर लटकाया और फिर उसके साथ लाठियों से मारपीट की गयी।

एक जुलाई की बतायी गयी इस घटना के बाद पुलिस को सूचना मिली और आरोपियों के रूप में युवती के पिता और तीन नजदीकी रिश्तेदारों की पहचान हुयी। इस वीभत्स घटना के भी दर्जनों चश्मदीद गवाह थे, लेकिन किसी ने युवती को नहीं बचाया और उसे मार मारकर अधमरा कर दिया गया।

अलीराजपुर जिले की घटना में भी पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मारपीट और अन्य धाराओं का मामला दर्ज किया। यह भी जमानती थीं और चारों को जमानत का लाभ देकर छोड़ दिया गया। बताया गया है कि युवती परिजनों को बगैर बताए कहीं चली गयी थी, इसलिए उसके साथ इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया था।

वार्ता

Related Posts

Follow Us