आम श्रद्धालुओं को 11 सितम्बर से बाबा महाकाल की भस्म आरती में प्रवेश

आम श्रद्धालुओं को 11 सितम्बर से बाबा महाकाल की भस्म आरती में प्रवेश

उज्जैन । महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति की बैठक कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में बृहस्पति भवन में आयोजित की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि भगवान महाकालेश्वर की भस्म आरती में आम श्रद्धालुओं को 11 सितम्बर से प्रवेश दिया जायेगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कुल क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शनार्थियों को कार्तिकेय

उज्जैन ।  महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति की बैठक कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में बृहस्पति भवन में आयोजित की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि भगवान महाकालेश्वर की भस्म आरती में आम श्रद्धालुओं को 11 सितम्बर से प्रवेश दिया जायेगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कुल क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शनार्थियों को कार्तिकेय एवं गणेश मण्डपम में प्रवेश दिया जायेगा। गर्भगृह एवं नन्दी हॉल में किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जायेगा। 7 सितम्बर की सुबह 10 बजे से भस्म आरती हेतु ऑनलाइन बुकिंग प्रारम्भ होगी। ऑफलाइन 150 व्यक्तियों के लिये प्रवेश-पत्र एक दिन पूर्व काउंटर से  ‘ पहले आओ-पहले पाओ’ के सिद्धान्त पर जारी किये जायेंगे। ऑनलाइन भस्म आरती के लिये 200 रुपये भेंट राशि जमा करवाना होगी। बैठक में प्रोटोकॉल व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिये प्रोटोकॉल से दर्शन करने आने वाले प्रत्येक व्यक्ति से 100 रुपये की भेंट राशि लेने के निर्णय का अनुमोदन किया गया। शीघ्र ही उक्त व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिये गये हैं।
बैठक में पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, प्रबंध समिति के सदस्य महंत विनीत गिरी , आशीष पुजारी,  दीपक मित्तल, विजयशंकर शर्मा, नगर निगम आयुक्त क्षितिज सिंघल, यूडीए सीईओ एसएस रावत, प्रदीप पुजारी मौजूद थे।

रिपोर्ट – आसिफ खान

Also Read हरियाली तीज के साथ आज समाप्त हुआ 14 दिनों का महान मिथिलांचल पर्व मधुश्रावणी

Follow Us