उज्जैन से पीथमपुर तक हाईवे मंजूर

उज्जैन से पीथमपुर तक हाईवे मंजूर

उज्जैन। फोरलेन रोड निर्माण के साथ ही उज्जैन को नई सौगात मिलने वाली है। इसकी शुरुआत भी हो गई है। दिल्ली में सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से उज्जैन आलोट के सांसद अनिल फिरोजिया दिल्ली स्थित मंत्रालय में उज्जैन आलोट लोकसभा क्षेत्र की विभिन्न सडको को लेकर आयोजित बैठक में शामिल हुवे। बैठक

उज्जैन। फोरलेन रोड निर्माण के साथ ही उज्जैन को नई सौगात मिलने वाली है। इसकी शुरुआत भी हो गई है। दिल्ली में सड़क एवं परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से उज्जैन आलोट के सांसद अनिल फिरोजिया  दिल्ली स्थित मंत्रालय में उज्जैन आलोट लोकसभा क्षेत्र की विभिन्न सडको को लेकर आयोजित बैठक में शामिल हुवे। बैठक में उज्जैन- चिंतामन जवासिया – तालोद – कछालिया होते हुए पीथमपुर तक मार्ग को भारत माला फेस -2 में स्वीकृति प्रदान की। इस नई सड़क के बनने से जहां उज्जैन से एयरपोर्ट इंदौर की दूरी कम होगी वही ओधोगिक नगरी पीथमपुर से उज्जैन शहर सीधे तौर पर जुड़ जाएगा। इसके साथ ही उज्जैन नागदा जावरा टू लेन (राज्य मार्ग 17) को फोरलेन बनाने के लिए मध्यप्रदेश के संबंधित अधिकारियों को एवं NHAI के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बढ़ती हुई दुर्घटना को देखते हुए फोरलेन बनाने की योजना बनाने के निर्देश दिए। दरसल इस सड़क पर गुजरात और राजस्थान के ट्रैफिक का लोड होने के कारण ओर उक्त मार्ग पर अंधे मोड़ होने के कारण आए दिन हादसो में सैकड़ों लोग अपनी जान गवा चुकें है। लिहाजा इस सड़क को फोरलेन करने की मांग सांसद अनिल फ़िरोजिया परिवाहन मंत्री नितिन गड़गरी से लंबे समय से कर रहे थे। मंगलवार को मंत्रालय में हुई बैठक में माननीय मंत्री नितिन गड़गरी ने इस सड़क को फोरलेन करने की योजना बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। 
साथ ही देवास – उज्जैन बाईपास बनने से पुरानी सड़क नागझिरी चौराहे से दताना तक सड़क शुद्धिकरण/चौड़ीकरण के लिए एवं साथ ही माननीय मंत्री ने NHAI के निर्माण कार्य के भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए उज्जैन आने की स्वीकृति दी ।

  • रिपोर्ट – आसिफ खान

Also Read जुलाई  में कार्यान्वयन में राज्य स्तर पर प्रथम स्थान पर रहा सुपौल लोक शिकायत निवारण अधिकार

Related Posts

Follow Us