नई दिल्ली: निगमों के बकाये को लेकर बैजल से मिले भाजपा नेता

नई दिल्ली: निगमों के बकाये को लेकर बैजल से मिले भाजपा नेता

नयी दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में तीनों नगर निगमों के महापौर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों ने बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से भेंट कर निगमों की करीब 23000 करोड़ रुपये की बकाया राशि का तुरंत भुगतान कराने में दखल का अनुरोध किया। रामवीर सिंह विधूड़ी

नयी दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में तीनों नगर निगमों के महापौर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों ने बुधवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से भेंट कर निगमों की करीब 23000 करोड़ रुपये की बकाया राशि का तुरंत भुगतान कराने में दखल का अनुरोध किया।

रामवीर सिंह विधूड़ी ने बैजल से मुलाकात के बाद कहा कि दिल्ली सरकार निगमों का बकाया भुगतान कर दें तो त्योहारों के इस मौसम में निगमों के अधिकारियों-कर्मचारियों को उनका बकाया वेतन दिया जा सकेगा। उन्होंने केजरीवाल सरकार को चेतावनी भी दी कि यदि निगमों को उनकी बकाया राशि का भुगतान नहीं किया गया तो उसके खिलाफ अगले भाजपा समूची दिल्ली में बड़ा आंदोलन छेड़ेगी।

बिधूड़ी की अगुवाई में उपराज्यपाल से मुलाकात करने गए प्रतिनिधिमंडल में उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाश, दक्षिण दिल्ली की महापौर अनामिका सिंह और पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन तथा भाजपा विधायकों विजेंद्र गुप्ता, ओ पी शर्मा, मोहन सिंह बिष्ट, अनिल वाजपेयी, अभय वर्मा और जितेंद्र महाजन शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने बैजल को बताया कि दिल्ली के तीनों निगमों का राज्य सरकार पर 13000 करोड़ रुपये का बकाया है जबकि संपत्ति कर की मद में भी दिल्ली सरकार पर निगमों का करीब 10,000 करोड़ रुपये का बकाया है।

भाजपा नेताओं ने बैजल को यह भी जानकारी दी कि इस मामले में तीनों महापौर ने जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने का समय मांगा तो उन्हें मिलने का समय नहीं दिया गया। जब इन्होंने जन सुनवाई के दौरान श्री केजरीवाल से मिलने की कोशिश की तो इनको नहीं मिलने दिया गया। विवश होकर इन्हें मुख्यमंत्री निवास के बाहर धरनास्थल पर बैठना पड़ा। इन नेताओं ने उपराज्यपाल से कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली के दो करोड़ लोगों की नुमाइंदगी करने वाले तीनों महापौर का अपमान किया है। ऐसे में उन्हें निर्देश दिया जाए कि वे इन तीनों महापौर और दिल्ली की जनता से माफी मांगें।

नेता विपक्ष ने कहा कि यदि दिल्ली सरकार ने तीनों नगर निगमों को उनकी बकाया राशि का भुगतान नहीं किया तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में केजरीवाल सरकार के खिलाफ व्यापक आंदोलन शुरू करेगी।

Follow Us