लॉकडाउन के दौरान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची पारले-जी बिस्कुट की बिक्री

लॉकडाउन के दौरान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची पारले-जी बिस्कुट की बिक्री

नई दिल्ली :- आमजन को आसानी से सुलभ होने वाला पारले-जी बिस्कुट ने मई में बिक्री के रिकॉर्ड तोड़ दिए। दरअसल कोविड‑19 की महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाडन के दौरान बीच भले ही तमाम बिजनेस नुकसान झेल रहे हों। लेकिन पारले-जी बिस्कुट की इतनी बिक्री हुई है। कि पिछले 82 सालों का रेकॉर्ड टूट गया।

नई दिल्ली :- आमजन को आसानी से सुलभ होने वाला पारले-जी बिस्कुट ने मई में बिक्री के रिकॉर्ड तोड़ दिए। दरअसल कोविड‑19 की महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाडन के दौरान बीच भले ही तमाम बिजनेस नुकसान झेल रहे हों।

लेकिन पारले-जी बिस्कुट की इतनी बिक्री हुई है। कि पिछले 82 सालों का रेकॉर्ड टूट गया। हालांकि, कंपनी ने बिक्री के आंकड़े तो नहीं दिए। लेकिन ये जरूर कहा कि मार्च, अप्रैल और मई महीने पिछले 8 दशकों में उसके सबसे अच्छे रहे हैं।

Also Read तेज रफ्तार बाइक बाइक में भिड़ंत एक युवक की मौत 3 जख्मी किए गए रेफर।

दरअसल मात्र 5 रुपये में मिलने वाला पारले-जी बिस्कुट का पैकेट सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलने वाले प्रवासियों के लिए भी खूब मददगार साबित हुआ है। किसी ने खुद खरीद के खाया। तो किसी को दूसरों ने मदद के तौर पर बिस्कुट बांटे।

पारले प्रोडक्ट्स के कैटेगरी हेड मयंक शाह ने मंगलवार को कहा कि कंपनी का कुल मार्केट शेयर करीब 5 फीसदी बढ़ा है। और इसमें से 80–90 फीसदी ग्रोथ पारले-जी की सेल से हुई है।

उल्लेखनीय है कि साल 1938 से ही पारले जी बिस्कुट भारत में जाना पहचाना हुआ एक नाम है।

रिपोर्ट :- बीरेंद्र सिंह सेंगर

Related Posts

Follow Us