शानदार हाईवे: सिर्फ 4 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से अमृतसर

शानदार हाईवे: सिर्फ 4 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से अमृतसर

नई दिल्ली :- अभी तक आप 4 घंटे में सिर्फ दिल्ली से चंडीगढ़ तक का ही सफर कर सकते हैं. लेकिन अगर हम कहें कि मात्र इतने ही घंटे में आप दिल्ली से अमृतसर जा सकते हैं तो क्या आप यकीन करेंगे? लंबे रास्ते को देखते हुए इस पर यकीन कर पाना मुश्किल है लेकिन

नई दिल्ली :- अभी तक आप 4 घंटे में सिर्फ दिल्ली से चंडीगढ़ तक का ही सफर कर सकते हैं. लेकिन अगर हम कहें कि मात्र इतने ही घंटे में आप दिल्ली से अमृतसर जा सकते हैं तो क्या आप यकीन करेंगे? लंबे रास्ते को देखते हुए इस पर यकीन कर पाना मुश्किल है लेकिन ये बात अब सच होने वाली है. जी हां, अब आप मात्र 4 घंटे में दिल्ली से अमृतसर का रास्ता तय कर पाएंगे।

सिग्नल फ्री होगा नया हाईवे
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने दिल्ली-अमृतसर एक्सप्रेसवे (Delhi-Amritsar Expressway) के तहत अमृतसर तक नये संपर्क मार्ग की घोषणा की है। यह मार्ग नाकोदर से होकर सुल्तानपुर लोधी, गोइंडवाल साहिब, खदूर साहिब से होकर गुजरेगा. इससे पंजाब के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो सकेगी. अमृतसर से गुरदासपुर मार्ग का भी पूर्ण विकास किया जाएगा और इसे ‘सिग्नल फ्री’ किया जाएगा।

Also Read पत्नी के दरोगा के साथ हैं अवैध संबंध , पति ने एसपी के लगाई मदद की गुहार

25,000 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा प्रोजेक्ट
इस एक्सप्रेसवे (Expressway) के बनने से अमृतसर से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Delhi IGI) तक का यात्रा समय घटकर चार घंटे रह जाएगा. अभी इसमें आठ घंटे लगते हैं. हमारे सहयोगी। zeebiz.com के अनुसार पहले चरण के एक्सप्रेसवे के निर्माण पर 25,000 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है.।

रिपोर्ट बीरेंद्र सिंह सेंगर

Follow Us