भूखे राहगीरों के पेट की आग बुझा रहा झंडेवालान मंदिर

भूखे राहगीरों के पेट की आग बुझा रहा झंडेवालान मंदिर

दिल्ली। कोरोना संकटकाल के बीच चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की घर वापसी और गरीबों के पेट की आग बुझाने के लिए समाजसेवा संगठनों के बाद मंदिर भी सामने आने लगे है। ऐसे ही दिल्ली के झंडेवालान मंदिर द्वारा रोज करीब 40 हजार से भी ज्यादा खाने के पैकेट बाँटे जा रहे

दिल्ली। कोरोना संकटकाल के बीच चल रहे देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की घर वापसी और गरीबों के पेट की आग बुझाने के लिए समाजसेवा संगठनों के बाद मंदिर भी सामने आने लगे है। ऐसे ही दिल्ली के झंडेवालान मंदिर द्वारा रोज करीब 40 हजार से भी ज्यादा खाने के पैकेट बाँटे जा रहे है।

मंदिर प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में फंसे प्रवासी को हर रोज पेटभर भोजन करवा रहा है। पहले मंदिर की तरफ से 10 हजार लोगों को खाना खिलाया जाता था, लेकिन अब 40 हजार फूड पैकेट्स बांटे जा रहे हैं।

Also Read ज्योतिष महाकुंभ में ज्योतिषाचार्य अंशु दीदी को सिल्वर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया

झंडेवालान टेम्पल सोसाइटी के सचिव कुलभूषण आहूजा के मुताबिक, 25 मार्च से ही यहां भोजन उपलब्ध कराने का सिलसिला शुरू हो गया था। रविवार से सोसाइटी की तरफ से 40 हजार फूड पैकेट्स बांटे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मांग के अनुसार धीरे-धीरे मंदिर प्रशासन ने पैकेट्स की संख्या बढ़ाने का फैसला किया।

अप्रैल की शुरुआत से इस संख्या को बढ़ाकर 35,000 पैकेट प्रतिदिन कर दिया गया था, लेकिन अब मांग बढ़ने की वजह से इस संख्या को 40 हजार कर दिया गया है। इस पुण्य काम में 230 हलवाईयों समेत कुल 455 लोग अपनी सेवा दे रहे है।

Related Posts

Follow Us