दिल्ली में फिर से जल्द खुल सकती है शराब की दुकाने

दिल्ली में फिर से जल्द खुल सकती है शराब की दुकाने

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानों को लेकर राज्य एक्साइज विभाग और दिल्ली पुलिस के बीच रस्साकसी जोर हो गई है। एक्साइज विभाग ने केन्द्रीय गृहमंत्रालय द्वारा जारी नई लॉकडाउन नीति का हवाला हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर पुलिस द्वारा शराब की दुकाने बंद न करवाने की सलाह दी है। शराब की

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानों को लेकर राज्य एक्साइज विभाग और दिल्ली पुलिस के बीच रस्साकसी जोर हो गई है। एक्साइज विभाग ने केन्द्रीय गृहमंत्रालय द्वारा जारी नई लॉकडाउन नीति का हवाला हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर पुलिस द्वारा शराब की दुकाने बंद न करवाने की सलाह दी है।

शराब की दुकानें खोलने के लिए एक्साइज कमिश्नर ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। एक्साइज कमिश्नर रवि धवन ने अपने इस पत्र में कहा है,लोकल पुलिस को निर्देश दिया जाए कि दुकानें खुली रहने दें। यह जानकारी मिली है कि पुलिस इन दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दे रही है। एक्साइज कमिश्नर ने पुलिस कमिश्नर से अनुरोध किया है कि जिन दुकानों को खोलने की मंजूरी दी गई है, उन्हें पुलिस बंद न करवाए।

Also Read बिजली चोरी मामले में पांच व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

गौरतलब है कि दिल्ली में शराब की दुकानें पिछले सोमवार से खोल दी गई हैं। शराब के ठेके खुलते ही लोगों की भीड़ इन दुकानों के बाहर उमड़ आई थी। अभी भी कई स्थानों पर ऐसे ही हालात देखने को मिल रहे हैं। कई लोगों ने इस दौरान न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा और न ही मास्क का इस्तेमाल किया। ऐसी स्थिति को देखते हुए कई स्थानों पर शराब की दुकानें खुलने के कुछ ही मिनट बाद बंद कर दी गईं।

Follow Us