कोरोना वॉरियर्स का फूल माला पहनाकर किया गया स्वागत

कोरोना वॉरियर्स का फूल माला पहनाकर किया गया स्वागत

दिल्ली :- बुरारी इलाके के प्रधान एन्क्लेव में कोरोना वारियर्स का फूल माला पहना कर और फूलों की वर्षा कर स्वागत किया गया , प्रधान एंक्लेव में सैनिटाइजेशन करने पहुंचे निगम कर्मचारियों का आरडब्लूए और स्थानीय लोगों ने फूल माला पहनाकर और फूलों की वर्षा करके स्वागत किया. साथ में स्थानीय निगम पार्षद अनिल त्यागी

दिल्ली :- बुरारी इलाके के प्रधान एन्क्लेव में कोरोना वारियर्स का फूल माला पहना कर और फूलों की वर्षा कर स्वागत किया गया , प्रधान एंक्लेव में सैनिटाइजेशन करने पहुंचे निगम कर्मचारियों का आरडब्लूए और स्थानीय लोगों ने फूल माला पहनाकर और फूलों की वर्षा करके स्वागत किया. साथ में स्थानीय निगम पार्षद अनिल त्यागी भी मौजूद रहे जो यह ध्यान रख रहे थे कि पूरी कॉलोनी में कोई भी मकान कोई भी गली दरवाजा सैनिटाइजेशन होने से छूट ना जाए. उन्होंने लोगों से अपील करें कि एमसीडी अपना काम कर रही है लोग अपनी जिम्मेदारी समझते हुए घरों के अंदर रहे जिससे कोरोना को मात दी जा सके.

दिल्ली के बुराड़ी इलाके के प्रधान एंक्लेव में आज कोरोनावायरस का आरडब्लूए और स्थानीय लोगों ने फूल माला पहनाकर और फूलों की वर्षा कर के स्वागत किया .आज सुबह जैसे ही निगम कर्मचारी और पार्षद वार्ड 7 प्रधान एन्क्लेव में सैनिटाइजेशन करने पहुंचे तो यहां मौजूद लोगों ने उनका फूलों से स्वागत किया और मनोबल बढ़ाया.कोरोना के मामले में दिल्ली पूरे देश में महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर है .इन सब के बीच जान की परवाह  न करते हुए कई ऐसे लोग हैंं, जो कोराेना को हराने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं.

Also Read 13 साल पुराने धोखाधड़ी मामले में जमानत याचिका हुई खारिज , जेल भेजा गया आरोपी

काेरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तरी नगर निगम के सफाई कर्मी भी ऐसे ही कोरोना योद्धाओं में शामिल हैं, जो कोरोना को मात देने में जुटे हैं.ऐसे सफाईकर्मियों ने सोमवार को बुराड़ी वार्ड के प्रधान एंक्लेव में लोगों को काेरोना से से बचाने के लिए सैनिटाइजेशन करने पहुंचे .उनके साथ वार्ड के पार्षद अनिल त्यागी भी जुटे थे ताकि सफाईकर्मियों का मनोबल बढ़ा रहे.खास बात यह रही है कि अपने परिवार को छोड़कर काेरोना की लढ़ाई को अंजाम तक पहुंचाने में दिन रात एक करने वाले ऐसे सफाई कर्मी जब कालोनियों, गांवों में पहुंचकर सैनिटाइजेशन का काम शुरु करते हैंं

तो इलाके के लोग भी उनके स्वागत सम्मान में तत्पर नजर आते हैं. सोमवार को प्रधान एंक्लेव कालोनी के लोगों ने भी इन सफाई कर्मियों के गले में फूलों का माला डालकर उनका सम्मान किया. और फूलों की वर्षा कर इन कोरोनावायरस का मनोबल भी बढ़ाया .सम्मान से गदगद इन सफाई कर्मियों और निगम पार्षद ने कहा कि वह अपनी डयूटी कर रहे हैंं, लेकिन इस महामारी को रोकने के लिए लोगों का सहयोग भी जरूरी है और लोग लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें और घरोें में सुरक्षित रहे.

फूल माला पहनाकर कोरोना योद्धाओं का स्वागत करने की तस्वीरें देश में कई अलग-अलग जगहों से आ रही है यह बिल्कुल साफ है कि आप लोगों को भी समझ में आ रहा है कि जहां लोग अपने घरों के बाहर निकलने से डर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ ऐसे करुणा योद्धा पुराना के खिलाफ  जारी जंग को जीतने में लगे हुए हैं और इसी तरह से निगम कर्मचारी भी इलाकों में पहुंचकर साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का काम कर रहे हैं जिससे लोग स्वच्छ रह सके सुरक्षित रह सके.

  • रिपोर्ट – संजय सिंह

Follow Us