मुखिया द्वारा सरकारी नाला कि सफ़ाई ना करने के कारण, समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

मुखिया द्वारा सरकारी नाला कि सफ़ाई ना करने के कारण, समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

मधुबनी (बिहार) :- जिले के कलुआही प्रखंड अंतर्गत मलमल साउथ पंचायत के मलमल और ब्राह्मण टोल को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर फरहाद के घर से छेदी दास के घर तक सरकारी नाला बंद होने से पानी का निकास ना होने के कारण जल जमाव की समस्या लगी रहती है। आपको बता दूं कि पिछले

मधुबनी (बिहार) :- जिले के कलुआही प्रखंड अंतर्गत मलमल साउथ पंचायत के मलमल और ब्राह्मण टोल को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर फरहाद के घर से छेदी दास के घर तक सरकारी नाला बंद होने से पानी का निकास ना होने के कारण जल जमाव की समस्या लगी रहती है।

आपको बता दूं कि पिछले पंद्रह सालों से यहां सरकारी नाला जाम मुखिया रेहाना खातून को ग्रामीणों ने नाला साफ़ करवाने के लिए कहा लेकिन मुखिया द्वारा नाला साफ नहीं करवाया गया। जिसके के कारण यहां पर  जलजमाव की समस्या है।

Also Read बिजली चोरी मामले में पांच व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

  मलमल गांव के जितने भी छात्र एवं छात्राएं हैं। इसी रास्ते से चलकर हाई स्कूल और मिडिल स्कूल पढ़ने के लिए जाते हैं। वर्षा के दिनों में इस सड़क पर घुटनों से ऊपर पानी भर जाता है। जिसके कारण बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं।

इतना ही नहीं सड़क किनारे जिन लोगों का घर उन लोगों का कहना है। कि हम लोग सांप और कीड़ों मकोड़ों के डर से रात भर सो नहीं पाते। वही अफ़सर इमाम, रोशन कुमार, मनोज दास, शिवन दास, शानी, फ़ानी, अज़ीम, शहजाद, मुन्ना अंसारी, राजकुमार दास, रविस कुमार, रत्न कुमार, ललन कुमार, रंजीत दास, नथुनी दास, सहित लगभग पचास कि संख्या में लोगों ने बताया।

हम लोगों को आश्वासन पर आश्वासन मुखिया और प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा पंद्रह सालों से बार बार  दिया जा रहा है।
प्रखंड विकास पदाधिकारी सीओ और मुखिया सात बार अब तक यहां पर आ चुके हैं। हर बार यही कहकर जाते हैं।

जल्द ही नाला सफ़ाई का कार्य किया जायेगा। लेकिन पंद्रह साल बीत जाने के बाद भी अभी तक हम लोगों की समस्या का कोई निदान नहीं हुआ। ग्रामीणों ने बताया मुखिया रेहाना खातून द्वारा हमारी समस्याओं का जल्द ही संज्ञान नहीं लिया गया। तो हम सब मिलकर जन आंदोलन करेंगे।

रिपोर्ट – शादाब अख़्तर

Related Posts

Follow Us